विज्ञापन

दक्षिण अफ्रीका में नेल्सन मंडेला, जुलु किंग और शिवानंद की स्मारक का अनावरण

वर्ल्ड न्यूज, अमर उजाला Updated Sun, 11 Nov 2018 04:10 AM IST
Nelson Mandela
Nelson Mandela
ख़बर सुनें
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला, जुलु किंग गुडविल ज्वालिथिनी और आध्यत्मिक गुरु स्वामी शिवानंद के सम्मान में डरबन के एक सार्वजनिक पार्क में बृहस्पतिवार को तीनों हस्तियों के एक स्मारक का अनावरण किया गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
भारतीय मूल के दक्षिण अफ्रीकी परोपकारी शख्स और व्यवसायी ईश्वर रामलक्ष्मण द्वारा शुरू की गई एक परियोजना के तहत पहले मंडेला और ज्वालिथिनी की एक साथ प्रतिमाएं बनाई गई, जिसमें बाद में शिवानंद शांति स्तंभ भी जोड़ दिया गया।

रामलसक्ष्मण ने कहा कि मैं 20 वर्षों से ही जुलु के राजा और जुलु राष्ट्र से जुड़ा हूं। मुझे डॉ. नेल्सन मंडेला की सादगी और समाज में दिए गए उनके योगदान ने आकर्षित किया और शांति के इस स्मारक को बनाकर उनका सम्मान करने का फैसला किया।’ रामलक्ष्मण ने कहा, ‘शिवानंद शांति स्तंभ विविधता में एकता का एक प्रतीक है। वे प्रेरणा के स्रोत हैं और इस बात को याद दिलाने वाले कि शांति और प्रेम को अपनी मानवीय सीमाओं से ऊपर रखना चाहिए।’ 
 

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल अंतासिया वाशुकेविच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

15 जनवरी 2019

विज्ञापन

शख्स को लगी कॉर्नफ्लेक्स खाने की लत, अब डॉक्टर्स से मांग रहा मदद

इंग्लैंड के रहने वाले फिलिप को कॉर्नफ्लेक्स खाने की आदत है। वह दिनभर में 13 कटोरे कॉर्नफ्लेक्स खा जाते हैं। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि फिलिप नाश्ते के अलावा दिन और रात के खाने तक में भी कॉर्नफ्लेक्स ही खाते है।

13 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree