विज्ञापन

ब्राजील में मिट्टी धंसने से 10 लोगों की मौत, 11 घायल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 11 Nov 2018 06:56 AM IST
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
ख़बर सुनें
ब्राजील के रियो-डि-जेनेरियो शहर के करीब मिट्टी धंसने से तकरीबन 10 लोगों की मौत हो गई है जबकि 11 लोग घायल बताए जा रहे हैं।  ब्राजील के अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को रिओ डि जेनेरियो के पास एक मडस्लाइड में दस लोग मारे गए और 11 घायल हो गए।
विज्ञापन
विज्ञापन
रियो के नागरिक रक्षा विभाग के प्रमुख रॉबर्टो रोबाडे ने ग्लोबो टीवी नेटवर्क को बताया कि निटरॉय शहर में भारी मडस्लाइड के कारण ये हादसा हुआ था। उन्होंने बताया कि बोआ एस्प्रेंसा नामक स्थान पर तकरीबन छह घरों के ऊपर यह भयानक मडस्लाइड आकर गिरी और अचानक देखते ही देखते वहां चीख पुकार मच गई। 

उन्होंने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा, "पिछले दो दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही थी। इस बाबत यहां रहने वाले लोगों को चेतावनी भी जारी की गई थी लेकिन उन्होंने इसे जरा भी गंभीरता से नहीं लिया। उन्हें स्थिति की सलाह दी गई थी और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर जाने की सिफारिश भी की गई थी। लेकिन कई परिवारों ने यहां से जाने से इनकार कर दिया।'

इस घटना के बाद बचावकर्मियों ने पीड़ितों को मलबे से बाहर निकाला। मृतकों में एक 3 वर्षीय लड़के समेत दो बुजुर्ग महिलाएं शामिल हैं व एक मध्यआयु वर्ग का आदमी भी शामिल है। फिलहाल इनके अलावा पीड़ितों के बारे में और जानकारी नहीं मिली है।
 

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल अंतासिया वाशुकेविच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

15 जनवरी 2019

विज्ञापन

दावा है कभी नहीं देखी होगी सतरंगी चाय !

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक खास चाय मिलती है, जो सतरंगी यानी इंद्रधनुष के रंग की है। रंग बिरंगी दिखने वाली इस चाय में सिर्फ रंगों का खेल ही नहीं है बल्कि हर रंग में अलग स्वाद है।

17 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree