काबुल में एक हफ्ते में तालिबान का दूसरा बड़ा हमला, 102 की मौत, 200 लोग हुए घायल

एजेंसी, काबुल Updated Sun, 28 Jan 2018 07:01 AM IST
फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : tribuneindia
ख़बर सुनें
हाल के वर्षों में शनिवार को अफगानिस्तान में हुए सबसे बड़े हमले में कम से कम 102 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए। यह हमला राजधानी काबुल के भीड़ भरे इलाके में विस्फोटक से भरे एंबुलेंस में विस्फोट करके किया गया। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अफगान राजधानी में आतंकी समूह द्वारा एक हफ्ते में किया गया यह दूसरा हमला है। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर दर्दनाक दृश्य देखा गया। चारों तरफ बिखरे पड़े अंगों को देखकर आतंकित हुए लोग वहां से भाग रहे थे।
वहीं अस्पताल में घायल जरूरत से ज्यादा भर गए थे। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान और आईएस दोनों आतंकी संगठनों ने काबुल में अपने हमले बढ़ा दिए हैं। बता दें कि नागरिकों के रहने के लिए काबुल अफगानिस्तान के सबसे खतरनाक इलाकों में से एक है। घटनास्थल से कुछ ही मीटर दूर जमूरियत अस्पताल में अनेकों मृत और घायल लोग पड़े थे।

वहां कॉरिडोर के फर्श पर खून से सने पुरुषों, महिलाओं और बच्चों का इलाज करने के लिए स्वास्थ्यकर्मी संघर्ष कर रहे थे। हमले में अब तक 102 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 200 घायल हुए हैं। उन्होंने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की है क्योंकि कुछ घायलों को बहुत ही गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था।
आगे पढ़ें

इलाके में ईयू सहित कई संगठनों के दफ्तर 

RELATED

Spotlight

Most Read

Rest of World

अगर चाहिए सबसे ज्यादा प्रोटीन तो पीजिए कॉकरोच का दूध

कॉकरोच के दूध में अमीनो एसिड पाया जाता है जो सेल की ग्रोथ को बढ़ावा देता है। इस दूध में पाए जाने वाले लिपिड्स हमारे शरीर को स्वस्थ रखती हैं।

24 मई 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen