विज्ञापन

...जब 10 मिनट में 12 मंजिला इमारत पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ गया लड़का

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 11 Sep 2018 04:48 PM IST
Russian Spiderman climbed in 10 minutes on 177 feet building 
ख़बर सुनें
रूस के स्पाइडरमैन के नाम से मशहूर हुए कोलंबिया के एक शख्स ने हाल में 12 मंजिला इमारत पर स्पाइडर की तरह चढ़कर एक दिलचस्प कारनामा कर दिखाया है। दरअसल, पावेल गोगुलान (25) नाम के शख्स को मेलेलिन की 12 मंजिला 177 फीट की इमारत पर चढ़ने में मात्र 10 मिनट का समय लगा। इसके लिए वह एक सप्ताह से तैयारी कर रहा था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
यह दूसरी बार है जब पावेल ने कोलंबिया शहर की किसी इमारत पर चढ़ाई की है। पावेल ने ईएफई को बताया, ‘यह बहुत अच्छा अनुभव था और काफी आसानी से हो गया।’ पावेल ने 10 महीनों के दक्षिण अमेरिकी दौरे के दौरान पराग्वे, बोलीविया, पेरू और इक्वाडोर में क्लाइंबिंग (चढ़ाई) के चैलेंज स्वीकार किया था।

लेकिन कोलंबिया से रवाना होने से पहले वह इस पल को यादगार बनाना चाहता था। जिसके बाद उसने 177 फीट ऊंची इस इमारत पर बाहरी ओर से चढ़ने का फैसला किया। 

पावेल ने बताया कि वह जैसे ही इमारत की छत पर पहुंचा, वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोका और गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें स्थानीय अभियोजक कार्यालय में पेश किया गया। क्योंकि उसने बिना किसी सुरक्षा के ऐसा कदम उठाया था।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल सेक्स स्कैंडल में गिरफ्तार

रूस पर डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने का आरोप लगाने वाली मॉडल अंतासिया वाशुकेविच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

15 जनवरी 2019

विज्ञापन

शख्स को लगी कॉर्नफ्लेक्स खाने की लत, अब डॉक्टर्स से मांग रहा मदद

इंग्लैंड के रहने वाले फिलिप को कॉर्नफ्लेक्स खाने की आदत है। वह दिनभर में 13 कटोरे कॉर्नफ्लेक्स खा जाते हैं। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि फिलिप नाश्ते के अलावा दिन और रात के खाने तक में भी कॉर्नफ्लेक्स ही खाते है।

13 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree