बांग्लादेश से रोहिंग्या शरणार्थियों की स्वदेश वापसी, म्यांमार ने बताया- 508 हिंदू और 750 मुस्लिम

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, संयुक्त राष्ट्र Updated Thu, 15 Feb 2018 12:54 AM IST
Rohingyas returned from Bangladesh to home Myanmar, 508 Hindus and 750 Muslims
ख़बर सुनें
म्यांमार के एक शीर्ष राजनयिक ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को सूचित किया कि बांग्लादेश से शरणार्थियों के स्वदेश वापसी के पहले बैच की सूची ढाका को सौंप दी गई है। इनमें म्यांमार निवासियों के रूप में सत्यापित सूची में 508 हिंदू और 750 मुस्लिम हैं। 
दोनों देशों के बीच हाल के समझौते के तहत शरणार्थियों के स्वदेश वापसी के पहले बैच की सूची बांग्लादेश को सौंपी गई है। पिछले 25 अगस्त को सेना पर हमले के बाद राखिने में हुई हिंसा के बाद 6,80,000 से ज्यादा रोहिंग्या मुसलमान म्यांमार छोड़कर बांग्लादेश में जाकर शरण ली थी। 

RELATED

Spotlight

Most Read

Rest of World

तालिबान हमले में 30 अफगान सैनिकों की मौत, संघर्ष विराम खत्म

तालिबान आतंकियों ने अफगान सुरक्षा बल के कम से कम 30 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया।

20 जून 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen