पति के प्रेम संबंध के चलते पुतिन की बेटी का तलाक, सबसे युवा अरबपति से की थी शादी

एजेंसी, मॉस्को Updated Sun, 28 Jan 2018 06:40 AM IST
Putin's daughter divorced due to husband's love affair
व्लादिमीर पुतिन, कैतरीना टिकोनोवा
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बेटी कैतरीना टिकोनोवा और अपने पति से तलाक हो गया है। कहा जा रहा है कि कैतरीना के पति और रूस के सबसे युवा अरबपति 35 साल के किरिल शामलोव का झांना वोल्कोवा नाम की महिला से अफेयर चल रहा था, जो इस तलाक की वजह बना। रिपोर्ट के मुताबिक इस अलगाव की सजा के तौर पर किरिल को अपनी आधी संपत्ति गंवानी पड़ी है। 
पिछले साल आई रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास करीब 1.3 अरब डॉलर की संपत्ति थी। हालांकि रूसी सरकार ने इसे पुतिन के परिवार का निजी मामला बताया है। वहीं किरिल और वोल्कोवा ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। वोल्कोवा लंदन में रहती हैं और इससे पहले मॉस्को के एक वरिष्ठ अधिकारी से उनकी शादी हो चुकी है। 

31 साल की कैतरीना ने 2013 में उद्यमी किरिल से शादी की थी। किरिल लंबे समय तक पुतिन की दोस्त रहे निकोले शामलोव के बेटे हैं। कैतरीना को रूस में अच्छी डांसर के रूप में जाना जाता है। यह भी चर्चा है कि 2024 में पुतिन उन्हें अपनी उत्तराधिकारी चुन सकते हैं। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

भारत के बयान पर बिफरा मालदीव, कहा- भारत हमारे हालातों को नहीं जानता

इमरजेंसी की अवधि बढ़ाने पर भारत के बयान पर मालदीव बिफर गया है। भारत ने इसे असंवैधानिक करार दिया था। इसके जवाब में मालदीव ने कहा कि भारत जमीनी हकीकत को नहीं जानता है और इसे तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहा है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

सरकारी स्कूल के बच्चों ने सिखाई पहाड़ा याद करने की नई तरकीब, कहेंगे वाह

हम सबने बचपन में पहाड़ा सीखा है। सच कहें तो ये काम थोड़ा बोरिंग लगता था। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे जो पहाड़ा सिखाने के साथ-साथ मनोरंजन भी कराएगा...

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen