विज्ञापन
विज्ञापन

राष्ट्रपति पुतिन से मिलने के बाद पीएम मोदी ने साझा की 2001 की अपनी पहली रूस यात्रा की तस्वीरें

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 04 Sep 2019 06:21 PM IST
पीएम मोदी ने साझा की तस्वीरें
पीएम मोदी ने साझा की तस्वीरें - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें
36 घंटे की रूस यात्रा के पहले बुधवार को दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी 2001 की रूस यात्रा को याद करते हुए ट्विटर पर तस्वीरें साझा की। प्रधानमंत्री ने 20वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति पुतिन के साथ बातचीत पूरी करने के बाद ये तस्वीरें साझा की। गुरुवार को वह मुख्य अतिथि के रूप में ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में शामिल होंगे।
विज्ञापन
पीएम मोदी ने तस्वीरों के साथ लिखा कि आज 20वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन में भाग लेते हुए मेरा मन नवंबर 2001 में आयोजित भारत-रूस शिखर सम्मेलन में चला गया जब अटल जी प्रधानमंत्री थे। उस समय मुझे गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।

प्रधानमंत्री ने जो तस्वीरें साझा की है उनमें से एक में वो अटल बिहारी वाजपेयी के पास बैठकर किसी दस्तावेज पर दस्तखत करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में वह तत्कालीन रक्षा मंत्री जसवंत सिंह के साथ खड़े हैं।
 
अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने रूस की सरकारी समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति पुतिन ने मुझे ऐसा महसूस नहीं कराया कि मेरा कम महत्व है या मैं एक छोटे से राज्य से हूं या नया हूं। उन्होंने मेरे साथ दोस्त की तरह व्यवहार किया। इससे दोस्ती के दरवाजे खुले।

इससे पहले मोदी ने कहा कि मुझे राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात का पहला अवसर 2001 में मिला था। मैं तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ मॉस्को आया था। मैं एक राज्य का मुख्यमंत्री था और वह हमारी पहली मुलाकात थी।

मोदी ने कहा कि हमने न केवल अपने राज्यों से जुड़े विषयों पर बात की, बल्कि कई मुद्दों पर, हमारी रुचियों पर और वैश्विक मुद्दों पर भी बातचीत हुई। हमने खुलकर साझेदारों की तरह बात की। पुतिन बात करने के लिहाज से बड़े दिलचस्प व्यक्ति हैं और मैं मानता हूं कि हमारी बहुत ज्ञानवर्धक बातचीत हुई।

बता दें कि मोदी बुधवार को रूस के सुदूर पूर्वी क्षेत्र का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने कहा कि यह मंच केवल विचारों के आदान-प्रदान तक सीमित नहीं है। हम छह महीने से इस फोरम के लिए तैयारी कर रहे हैं।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

China

चीन है नकल में माहिर, इन लग्जरी गाड़ियों को कॉपी कर बनाए सस्ते मॉडल

दुनिया की तमाम शानदार लग्जरी कारों के चीनी वर्जन मौजूद हैं, यहां तक कि चीन की निगाह से सबसे महंगी कारें बनाने वाली रॉल्स रॉयस भी नहीं बच सकी है। आइए देखते हैं अब तक चीन किन कारों की बना चुका है कार्बन कापी..

18 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

बॉलीवुड बीट्स: सलमान के बॉडीगार्ड शेरा बने 'शिव सैनिक' तो स्टेज से गिर गई लेडी गागा, पांच खबरें

आज के बॉलीवुड बीट्स में आपको सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के शिव सेना में शामिल होने, सारा अली खान के वायरल वीडियो, विवादों में आयुष्मान खुराना की फिल्म और स्टेज से गिरते हुईं लेडी गागा के वीडियो के बारे में बताएंगे।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree