फलस्तीन के बहाने पाक ने संयुक्त राष्ट्र में फिर अलापा कश्मीर राग

एजेंसी, अमर उजाला, संयुक्त राष्ट्र Updated Sun, 28 Jan 2018 04:27 AM IST
Pakistan in UN on Kashmir
Pakistan in UN on Kashmir
ख़बर सुनें
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस द्वारा भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह की मध्यस्थता से इनकार किए जाने के कुछ दिन बाद यूएन में पाकिस्तान के उच्च राजनयिक ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को उठाया है। मध्य-पूर्व की मौजूदा अशांत स्थिति पर बृहस्पतिवार को बहस के दौरान यूएन में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कश्मीर मुद्दे को उठाया था। 
हालांकि उनकी बातों को हमेशा की तरह किसी ने भी गंभीरता से नहीं लिया। दरअसल सुरक्षा परिषद की चर्चा में भाग लेने के दौरान लोधी ने कहा था कि किसी भी विदेशी कब्जे में रह रहे लोगों की भांति फलस्तीन की वैध आकांक्षाओं का पाकिस्तान समर्थन करता रहेगा। कश्मीर भी उसका एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित संगठन को कश्मीर की भांति फलस्तीन एवं अन्य लंबित विवादों पर अपनी जिम्मेदारियों पर खरा उतरना चाहिए एवं अपने प्रस्तावों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करना चाहिए।

बता दें कि इसी हफ्ते की शुरुआत में यूएन ने कश्मीर पर किसी भी प्रकार की मध्यस्थता के प्रयास करने से इनकार किया था तथा कहा था कि भारत एवं पाकिस्तान को वार्ता के माध्यम से अपने सभी लंबित मुद्दों का समाधान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

Recommended

Spotlight

Most Read

Rest of World

वाजपेयी को चीन ने बताया चमत्कारी नेता, रूस ने याद किए संबंध

चीन सरकार ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें चमत्कारी राजनेता बताया। पाकिस्तान, रूस की तरफ से भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट किया गया।

18 अगस्त 2018

Related Videos

चार डिजिट के ATM पिन के छिपी है एक प्रेम कहानी, आप हो जाएंगे हैरान

पैसा निकालने के लिए एटीएम जाकर मशीन में अपना एटीएम डालते हैं, चार डिजिट का पिन एंटर करते हैं और आपका काम बन जाता है। लेकिन ये सब इतना आसान हुआ कैसे और एटीएम में पिन का सिस्टम कैसे बना यह बेहद दिलचस्प कहानी है।

8 अगस्त 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree