भारत के माथे पर पसीने, सऊदी अरब को अपना द्वीप बेच रहा मालदीव

amarujala.com- Presented by: अकरम Updated Fri, 03 Mar 2017 02:18 PM IST
फाइल फोटो
फाइल फोटो
ख़बर सुनें
अपने पड़ोस में सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहे भारत के लिए अब मालदीव मुश्किलें खड़ी कर रहा है। अब्दुल्ला यमीन सरकार की जब से सऊदी अरब को एक पूरा द्वीप बेचने की योजना सामने आई है, उसके बाद से मालदीव में विवाद गहराता जा रहा है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मालदीव की विपक्षी पार्टी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के सदस्यों ने बताया कि 26 द्वीपों में से एक फाफू द्वीप बेचने के बाद सऊदी अरब देश में वहाबीइज्म की विचारधारा को बढ़ावा देगा। एमडीपी के सदस्य और पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों की सहमति लेने के लिए बिलकुल परेशान नजर नहीं आ रही।

मालदीव की सरकार ने 2015 में संवैधानिक संशोधन किया है जिसके तहत विदेशी यहां जमीन खरीद सकते हैं। सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अबदुल अजीज जल्द ही मालदीव की यात्रा पर भी आने वाले हैं।

भारत के पड़ोस में करीब सभी देश ऐसे हैं जिनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा कर चुके हैं। मालदीव ही भारत के पड़ोस में एक देश है जहां पीएम मोदी अभी तक नहीं गए। 

RELATED

Spotlight

Most Read

Rest of World

मलयेशिया: पूर्व पीएम के आलीशान अपार्टमेंट पर छापा, 284 डिब्बों में मिले 3 करोड़ डॉलर और ज्वलेरी जब्त

सत्ता से बेदखल किए गए मलयेशियाई नेता नजीब रज्जाक से संबंधित भ्रष्टाचार के मामलों की जांच में पुलिस ने शुक्रवार को एक आलीशान अपार्टमेंट पर छापेमारी के दौरान 400 से अधिक डिजाइनर हैंडबैग और करीब तीन करोड़ डॉलर नकद जब्त किए।

25 मई 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen