भारत के माथे पर पसीने, सऊदी अरब को अपना द्वीप बेच रहा मालदीव

amarujala.com- Presented by: अकरम Updated Fri, 03 Mar 2017 02:18 PM IST
Maldives plan to sell atoll to Saudi Arabia
फाइल फोटो
अपने पड़ोस में सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहे भारत के लिए अब मालदीव मुश्किलें खड़ी कर रहा है। अब्दुल्ला यमीन सरकार की जब से सऊदी अरब को एक पूरा द्वीप बेचने की योजना सामने आई है, उसके बाद से मालदीव में विवाद गहराता जा रहा है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मालदीव की विपक्षी पार्टी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के सदस्यों ने बताया कि 26 द्वीपों में से एक फाफू द्वीप बेचने के बाद सऊदी अरब देश में वहाबीइज्म की विचारधारा को बढ़ावा देगा। एमडीपी के सदस्य और पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि सरकार लोगों की सहमति लेने के लिए बिलकुल परेशान नजर नहीं आ रही।

मालदीव की सरकार ने 2015 में संवैधानिक संशोधन किया है जिसके तहत विदेशी यहां जमीन खरीद सकते हैं। सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अबदुल अजीज जल्द ही मालदीव की यात्रा पर भी आने वाले हैं।

भारत के पड़ोस में करीब सभी देश ऐसे हैं जिनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा कर चुके हैं। मालदीव ही भारत के पड़ोस में एक देश है जहां पीएम मोदी अभी तक नहीं गए। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

जर्मन लेखक का दावा, भारत ने कराया मुंबई हमला

पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अखबारों में इस हफ्ते की सुर्खियों में ये खबरें तो थी हीं, साथ ही एक पाकिस्तानी अखबार ने जर्मन लेखक के सनसनीखेज दावे को भी सुर्खी बनाया जिसमें कहा गया है कि 26 नवंबर 2008 का मुंबई हमला खुद भारत ने करवाया था।

18 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: सलमान खान ने ‘रेस 3’ के सेट से शेयर की ये वीडियो

बॉक्स ऑफिस के लिहाज से बॉलीवुड फिल्मों का ये हफ्ता बेहद सुस्त रहा और सलमान ने शेयर किया 'रेस 3' के सेट का वीडियो समेत बॉलीवुड की 10 बड़ी खबरें।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen