मालदीव ने 'मित्र देशों' से मांगी मदद, भारत को किया नजर अंदाज

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Feb 2018 05:30 PM IST
maldives crisis: way maldives not included india and Sends Envoys To Friendly Nations
ख़बर सुनें
मालदीव में चल रही तमाम गतिरोधों के बीच राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने दोस्त देशों से मदद की गुहार लगाई है और विशेष दूत भी भेजे हैं। मालदीव ने अपने विशेष दूत चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब भेजे हैं। इन सबके बीच चौंकाने वाली खबर ये है कि मालदीव के दोस्त माने जाने वाले भारत से कोई संपर्क नहीं साधा है। 
ये हाल तब हैं जब भारत हमेशा से मालदीव का समर्थक रहा है। बता दें कि मालदीव ने चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब को दोस्त मानते हुए वहां विशेष दूत भेजे हैं और उनसे कहा है कि तीनों देशों को मालदीव के हालात की जानकारी दें।

मालदीव ने यह बातें तब बताईं जब चीन ने धमकी देते हुए कहा कि भारत के मालदीव में दखल देने से वहां के हालात और बिगड़ेंगे। बता दें इससे पहले खबरें थीं कि मालदीव के बर्खास्त राष्ट्रपति मोहम्मद नाशीद ने भारत से सैन्य मदद मांगी है। 
आगे पढ़ें

देश में प्रेसिडेंट यामीन का विरोध हो रहा था

Spotlight

Most Read

Rest of World

म्यांमार में रोहिंग्या आतंकवादियों ने 99 हिंदुओं का नरसंहार किया: एमनेस्टी

म्यांमार के रखाइन प्रांत में पिछले साल हुए विद्रोह के दौरान रोहिंग्या आतंकवादियों ने हिंदू ग्रामीणों का नरसंहार किया था, एमनेस्टी इंटरनेशनल ने आज एक रिपोर्ट में यह बात कही है जिससे इस इलाके में जारी जटिल जातीय संघर्ष पर नई जानकारी सामने आई है। 

23 मई 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen