मालदीव ने 'मित्र देशों' से मांगी मदद, भारत को किया नजर अंदाज

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Feb 2018 05:30 PM IST
maldives crisis: way maldives not included india and Sends Envoys To Friendly Nations
ख़बर सुनें
मालदीव में चल रही तमाम गतिरोधों के बीच राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने दोस्त देशों से मदद की गुहार लगाई है और विशेष दूत भी भेजे हैं। मालदीव ने अपने विशेष दूत चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब भेजे हैं। इन सबके बीच चौंकाने वाली खबर ये है कि मालदीव के दोस्त माने जाने वाले भारत से कोई संपर्क नहीं साधा है। 
ये हाल तब हैं जब भारत हमेशा से मालदीव का समर्थक रहा है। बता दें कि मालदीव ने चीन, पाकिस्तान और सऊदी अरब को दोस्त मानते हुए वहां विशेष दूत भेजे हैं और उनसे कहा है कि तीनों देशों को मालदीव के हालात की जानकारी दें।

मालदीव ने यह बातें तब बताईं जब चीन ने धमकी देते हुए कहा कि भारत के मालदीव में दखल देने से वहां के हालात और बिगड़ेंगे। बता दें इससे पहले खबरें थीं कि मालदीव के बर्खास्त राष्ट्रपति मोहम्मद नाशीद ने भारत से सैन्य मदद मांगी है। 
आगे पढ़ें

देश में प्रेसिडेंट यामीन का विरोध हो रहा था

Recommended

Spotlight

Most Read

Rest of World

चीन को जवाब देने के लिए मिसाइलें बना रहा ताइवान, तनाव बढ़ने के आसार

चीन द्वारा लगातार आधुनिक हथियारों का विकास करके न सिर्फ अमेरिका बल्कि पड़ोसी देशों और दक्षिण चीन सागर में तनाव खड़ा किया जा रहा है। इसके जवाब में ताइवान भी मिसाइलों और मिसाइल इंटरसेप्टरों का विकास करने में जुट चुका है।

18 अगस्त 2018

Related Videos

चार डिजिट के ATM पिन के छिपी है एक प्रेम कहानी, आप हो जाएंगे हैरान

पैसा निकालने के लिए एटीएम जाकर मशीन में अपना एटीएम डालते हैं, चार डिजिट का पिन एंटर करते हैं और आपका काम बन जाता है। लेकिन ये सब इतना आसान हुआ कैसे और एटीएम में पिन का सिस्टम कैसे बना यह बेहद दिलचस्प कहानी है।

8 अगस्त 2018

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree