विज्ञापन

भारतीय बैंकों का कर्ज चुकाने के लिए बेच दें माल्या की 6 कारें : लंदन हाईकोर्ट

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 19 Oct 2018 04:36 AM IST
London High court ordered to sell cars of Malya to pay debt of Indian banks
विज्ञापन
ख़बर सुनें
लंदन हाईकोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका दिया है। भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ से अधिक का कर्ज चुकाने के लिए हाईकोर्ट ने माल्या की 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया है।
विज्ञापन
11 अक्तूबर को दिए अपने आदेश में हाईकोर्ट ने प्रवर्तन अधिकारियों को 62 वर्षीय विजय माल्या की कारों को बेचने की आजादी दे दी। हालांकि हाईकोर्ट ने अपने आदेश में साफ कर दिया है कि कारों की बिक्री 4 करोड़ से कम में नहीं होनी चाहिए। 

माल्या की जिन 6 महंगी कारों को बेचने का आदेश दिया गया है उनमें मिनी कंट्रीमैन, पॉर्शे केने, मैबेक 62, फरारी एफ 430, रेंज रोवर, फरारी एफ512एम शामिल हैं। इन 6 कारों में से 4 के नंबर प्लेट विजय माल्या के नाम के शुरुआती अक्षर वीजेएम के हिसाब से रखे गए हैं। एक महंगी पॉर्शे कार पर मशहूर ब्रिटिश जासूस जेम्स बॉन्ड के मशहूर नंबर 007 से कॉपी किया हुआ नंबर प्लेट लगा हुआ है।

दरअसल बंगलूरू ऋण वसूली प्राधिकरण ने कहा था कि माल्या पर बैंकों के  6,203 करोड़ रुपये और ब्याज बकाया हैं। बंगलूरू ऋण वसूली प्राधिकरण के दावे को माल्या ने लंदन हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने माल्या के लंदन स्थित दो घरों में तलाशी लेकर और उसकी वस्तुओं को कब्जे में लेने के आदेश दिए थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

खशोगी हत्या मामले में पांच सऊदी अधिकारियों को मिल सकती है मौत की सजा

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब के पांच अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई जा सकती है। जबकि अभियोजक पक्ष ने इस मामले में सीधे तौर पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को क्लीनचिट दे दी और कहा कि वह इसमें शामिल नहीं थे।

15 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

हिंदू देवी के नाम से बसा है यह जापानी शहर

देश-विदेश में हिंदू धर्म के बहुत से खूबसूरत मंदिर बने हुए हैं। आज हम आपको विदेशी धरती पर बने एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देवी लक्ष्मी के नाम पर बना हुआ है।

5 अक्टूबर 2018

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree