विज्ञापन

इंडोनेशिया विमान हादसा: यूरोप-अमेरिका में लायन एयर पर लग चुका है प्रतिबंध

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 30 Oct 2018 03:58 AM IST
Lion Air has been banned in Europe-US, company's aircraft have already been victims of the accident
विज्ञापन
ख़बर सुनें
इंडोनेशिया की किफायती एयरलाइंस माने जाने वाली लायन एयर पर अमेरिका और यूरोप में कई सालों तक प्रतिबंध लगाया जा चुका है। 2007 में यूरोपियन यूनियन ने सुरक्षा उपायों की अनदेखी करने पर लायन एयर के यूरोप में संचालन पर रोक लगा दी थी। नौ साल बाद 2016 में इस प्रतिबंध को हटाया गया था। वहीं अमेरिका ने भी करीब एक दशक के प्रतिबंध के बाद लायन एयर को विमान संचालन की अनुमति दी थी।
विज्ञापन
यह पहला मौका नहीं है जब लायन एयर का कोई विमान दुर्घटना का शिकार हुआ है। 2004 में कंपनी का विमान भारी बारिश के कारण सोलो शहर में क्रैश हो गया था। इस हादसे में 25 लोग मारे गए थे। 2013 में बाली में रनवे से फिसलकर लायन एयर का विमान समुद्र में गिर गया थी। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की भी जान नहीं गई। हालांकि कुछ लोगों को चोट जरूर आई थी। 

पिछले साल ही सुमात्रा के एयरपोर्ट पर इसका विमान लैंड करते हुए एक अन्य विमान से टकरा गया था। इस बीच, सोमवार को विमान हादसे के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपने अधिकारियों और कांट्रेक्टरों को लायन एयर या उससे जुड़ी एयरलाइन से यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पीड़ित परिवारों को चमत्कार की उम्मीद 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

खशोगी हत्या मामले में पांच सऊदी अधिकारियों को मिल सकती है मौत की सजा

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब के पांच अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई जा सकती है। जबकि अभियोजक पक्ष ने इस मामले में सीधे तौर पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को क्लीनचिट दे दी और कहा कि वह इसमें शामिल नहीं थे।

15 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

हिंदू देवी के नाम से बसा है यह जापानी शहर

देश-विदेश में हिंदू धर्म के बहुत से खूबसूरत मंदिर बने हुए हैं। आज हम आपको विदेशी धरती पर बने एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो देवी लक्ष्मी के नाम पर बना हुआ है।

5 अक्टूबर 2018

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree