विज्ञापन

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने अपनी बहन को बनाया परमाणु मिसाइल से भी बड़ा हथियार!

बीबीसी Updated Wed, 14 Feb 2018 07:26 PM IST
किम जोंग उन
किम जोंग उन
ख़बर सुनें
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन को दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए मिसाइल चलाने की जरूरत नहीं है। उनके शस्त्रागार में कई अन्य ताकतवर हथियार हैं। ये हथियार मशीनी नहीं बल्कि उनकी महिला दूत हैं जिन पर उतनी ही चर्चा होती है, जितनी उनके मिसाइल की। इनमें से हाल ही में सबसे ज्यादा चर्चित रहीं उनकी बहन किम यो जोंग। किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा और उनके जेहन में उतर गईं।
विज्ञापन
जैसे ही वो अपने भाई का संदेश लेकर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन में कदम रखीं, टीवी पर उनके हर अंदाज को दिखाया गया। किम यो जोंग के चमकीले कपड़े, उनके बाल और उनका अंदाज-ए-बयां। अमरीका में प्रतिबंधित होने के बावजूद टीवी चैनल उनके व्यक्तित्व की चर्चा कर रहे थे। जब किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया के पियंगचेंग में हो रहे विंटर ओलंपिक में शिरकत कीं, दर्शकों के गर्दन और उनके मोबाइल उनकी तरफ घूम गएं। वो रहस्यमयी देश का एक मानवीय चेहरा बनकर उभरीं। मैं भी स्टेडियम की भीड़ में शामिल थी।

एक नौजवान ने मुझसे कहा, "यह चमत्कार और आश्चर्यचकित करने वाला है। मैं इस उत्तर कोरिया को पहले नहीं देखा।" ये नहीं भूलें कि वो पियंगचेंग में अपने भाई की छवि चकमाने के लिए आई थीं। उन्होंने मीडिया में अपने देश की छवि बदल दी। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के प्योंगयांग के ब्यूरो चीफ जीन ली कहते हैं, "दक्षिण कोरिया के लोगों के लिए यह एक आसामन्य सी घटना थी।"

छवि बदल दी...

जीन ली कहते हैं, "उन्होंने सबसे खूबसूरत महिला को यहां भेजा। जब आप उत्तर कोरिया जाएंगे, ऐसी खूबसूरत महिलाएं आपको रिझाएंगी।" "उनका काम ही होता है कि वो यह एहसास कराएं कि उनका देश और वहां के लोग इतने बुरे नहीं हैं।" छवि बदलने का काम कुछ दिन पहले शुरू हुआ जब उत्तर कोरिया की महिला बैंड दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल पहुंचीं। जब उत्तर कोरिया की 'आर्मी ऑफ ब्यूटी' दक्षिण कोरिया पहुंची तो खूबसूरत दिखने की चाह करने वाले दक्षिण कोरियाई लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

एक पूर्व चीयरलीडर का डर

विज्ञापन

Recommended

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे
ADVERTORIAL

सर्दी में ज्यादा खाएं देसी घी, जानें क्यों कहते हैं इसे ब्रेन फूड और क्या-क्या हैं इसके फायदे

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Rest of World

बांग्लादेश: चुनावी हिंसा में 17 लोगों की मौत, शुरुआती परिणामों में हसीना आगे

बांग्लादेश में रविवार को भारी सुरक्षा के बीच 299 संसदीय सीटों के लिए वोट डाले गए। इस दौरान देशभर से चुनावी हिंसा की खबरें आईं। इसमें एक सुरक्षाकर्मी समेत 17 लोगों की मौत हो गई।

30 दिसंबर 2018

विज्ञापन

शख्स को लगी कॉर्नफ्लेक्स खाने की लत, अब डॉक्टर्स से मांग रहा मदद

इंग्लैंड के रहने वाले फिलिप को कॉर्नफ्लेक्स खाने की आदत है। वह दिनभर में 13 कटोरे कॉर्नफ्लेक्स खा जाते हैं। सबसे हैरानी की बात तो ये है कि फिलिप नाश्ते के अलावा दिन और रात के खाने तक में भी कॉर्नफ्लेक्स ही खाते है।

13 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree