विज्ञापन

सिंगापुर में बोले राहुल, महिला सशक्तिकरण के लिए समानता काफी नहीं 

एजेंसी, सिंगापुर Updated Sat, 10 Mar 2018 10:11 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी - फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन
ख़बर सुनें
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए सिर्फ समानता ही काफी नहीं है। उनके प्रति समाज में जिस तरह का भेदभाव है, उसे खत्म करने के लिए उन्हें पुरुषों की तुलना में ज्यादा समर्थन की आवश्यकता है। 
विज्ञापन
दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के पांच दिवसीय दौरे के तहत राहुल कुआलालंपुर में भारतीय समुदाय से बातचीत कर रहे थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह महिलाओं को पुरुषों के बराबर नहीं बल्कि उनसे बेहतर मानते हैं। पश्चिमी समाज के साथ ही सभी समाजों में महिलाओं को लेकर एक भेदभावपूर्ण सोच है। इसे बदलने की जरूरत है। 

उन्होंने आईवाईसीओएन में युवा पेशेवरों को भी संबोधित किया। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कुआलालंपुर में मलयेशियाई भारतीय कांग्रेस के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम सत्यशिवम से मुलाकात की। यह मूल रूप से 1946 तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का ही हिस्सा था और इसकी मलयेशिया के स्वतंत्रता आंदोलन में अहम भूमिका भी रही है। 

उनका यह दौरा कांग्रेस पार्टी की विदेश में रह रहे भारतीय समुदाय से संपर्क की कोशिशों का हिस्सा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने शुक्रवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से भी मुलाकात की थी और दोनों देशों के संबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की थी। 

राहुल इन दौरों का कार्यक्रम एआईसीसी ओवरसीज सेल के प्रमुख सैम पित्रोदा आयोजित करा रहे हैं। उन्होंने ही देश में आईटी क्रांति में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मदद की थी। उन्होंने राहुल के अमेरिका और पश्चिम एशिया देशों के सफल दौरों का भी आयोजन किया। साल के अंत में कांग्रेस अध्यक्ष के दुबई और कनाडा के दौरे की भी संभावना है। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

साल 2016 में अत्यधिक शराब पीने से 30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत : संयुक्त राष्ट्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा कि 2016 में अत्यधिक शराब पीने से 30 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई, जिनमें से ज्यादातर पुरुष थे।

22 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सफाईकर्मी को दिया हैरतंगेज तोहफा

ब्रिटेन की ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कुछ ऐसा किया कि उनकी हर जगह वाहवाही हो रही है। उन्होंने अपनी यूनिवर्सिटी के एक सफाईकर्मी को कभी न भूलने वाला तोहफा दिया है। हरमन गोर्डन पिछले एक दशक से अपने देश नहीं जा पा रहे थे जिनकी मदद छात्रों ने की।

21 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree