कोरिया में बिटक्वाइन की चोरी, अमेरिकी डॉलर में कीमत धड़ाम

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 12 Jun 2018 06:29 PM IST
Cryptocurrency theft in korea, Bitcoin dropped $ 720 from exchange hack
ख़बर सुनें
हैकरों ने दक्षिण कोरिया बाजार के लगभग एक तिहाई क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन की चोरी की है। यह बात दक्षिण कोरिया के एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज ने कही। इस घोषणा के बाद बिटक्वाइन की कीमत अपने दो महीनों के सबसे निचले स्तर पर जा पहुंची है। क्वाइनरेल ने सोमवार को कहा कि हैकरों ने पुंडी एक्स, एस्टन व एनपीईआर से सप्ताह के अंत में क्रिप्टोकरेंसी की चोरी को अंजाम दिया है। 
क्वाइनरेल ने चोरी की रकम की पुष्टि नहीं की है, लेकिन बाजार के सूत्रों के अनुसार 40 अरब वॉन (3.7 करोड़ डॉलर) की लागत के बिटक्वाइन गायब हुए हैं। अगर बताई जा रही रकम सच होती है तो यह दक्षिण कोरिया में आज तक दर्ज की गई क्रिप्टोकरेंसी की चोरियों में सबसे बड़ी चोरी होगी। 

बिटक्वाइन की कीमत पर नजर रखने वाली संस्था क्वाइनडेस्क के अनुसार बीते सोमवार को बिटक्वाइन की कीमत 6,780 डॉलर थी, जबकि चोरी से पहले के सप्ताह में यह कीमत 7,500 डॉलर रही थी। 

RELATED

Spotlight

Most Read

Rest of World

भारत-चीन के बीच सेतु का काम कर सकता है नेपाल: प्रधानमंत्री ओली

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि उनका देश भारत और चीन के बीच सेतु का काम कर सकता है।

23 जून 2018

Related Videos

दुनिया को हैरान कर रहा ये शख्स, आप भी देखें कैसे

दुनिया में ऐसे इंसानों की कमी नहीं जिनकी कला से लोग हैरत में पड़ जाते हैं। आइए आपको एक ऐसे शख्स से मिलवाते हैं जिनकी कला अद्भुत है...

24 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen