विज्ञापन

कांग्रेस के ट्वीट पर अर्थशास्त्री ने दी कोर्ट में ले जाने की धमकी

एजेंसी, सिंगापुर Updated Fri, 09 Mar 2018 05:21 PM IST
Sonia Gandhi Dinner Diplomacy
Sonia Gandhi Dinner Diplomacy
ख़बर सुनें
सिंगापुर में भारतीय मूल के एक अर्थशास्त्री ने एक ट्वीट को लेकर कांग्रेस पार्टी को कोर्ट में ले जाने की धमकी दी है। यह ट्वीट सिंगापुर यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी के संबोधन का है। कांग्रेस पार्टी द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट में पहले कांग्रेस की आलोचना वाले एक श्रोता के सवाल को शामिल किया है और फिर उसमें कांग्रेस की प्रशंसा करने वाले श्रोता के सवाल को जोड़ा गया है। इसके बाद वीडियो में दूसरे सवाल पर राहुल के दिए हुए मजाकिया जवाब को शामिल किया गया है। पहला सवाल पूछने वाले व्यक्ति प्रसनजीत बासु हैं। वे एक अर्थशास्त्री और ‘एशियन रिबर्न’ नामक किताब के लेखक हैं। कांग्रेस द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में अपने सवाल पर राहुल के दिए गए जवाब को शामिल न किए जाने से वे नाराज हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
हालांकि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है लेकिन बासु इसे फर्जी वीडियो बता रहे हैं। कांग्रेस ने बासु के सवाल को भी ज्यों का त्यों रखा है और उसमें केवल उस जवाब को प्रमुखता दी है जिसमें राहुल बासु के सवाल की ओर इशारा करते हैं। वहीं इसके बाद भी बासु का मानना है कि कांग्रेस ने उनकी छवि का इस्तेमाल राहुल गांधी के झूठे प्रचार के लिए किया है। बासु ने फर्जी वीडियो को हटाने या सिंगापुर की अदालत में मुकदमा झेलने के लिए तैयार रहने को कहा है। 

दरअसल अपने सवाल में बासु ने पूछा था कि आखिर क्यों जब आपके परिवार ने भारत पर शासन किया उस दौरान भारत की प्रति व्यक्ति आय विश्व औसत से कम थी? और जब से आपके परिवार ने भारत की सत्ता छोड़ी है तब से भारत की प्रति व्यक्ति आय दुनिया के औसत से काफी तेज हो गई है? वहीं वीडियो क्लिप में कांग्रेस ने इस पर राहुल के जवाब को काट दिया है और जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस की प्रशंसा वाले एक सवाल पर दोनों सवालों पर दिए गए मजाकिया जवाब को जोड़ दिया है। 

सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मिले राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग और वहां के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और दूरसंचार उद्यमी सैम पित्रोदा थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने सांसद लिम वी कियाक, वरिष्ठ राज्यमंत्री जनिल पुथुचियरी, सामाजिक और परिवार विकास मंत्री डेसमंड ली, सांसद जोन परेरा, सांसद विक्रम नायर और विदेश मंत्री विवियन बालाकृष्णन से भी मुलाकात की।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

अब जेब में मोबाइल रखते ही 200 सोलर पैनल वाले चार्जिंग डाक से चार्ज कर सकेगें

अब कपड़ों से मोबाइल फोन और टेबलेट चार्ज किए जा सकेंगे। नॉटिंग्घम ट्रसेंट यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने ऐसा सोलर पैनर बनाया है जिसे कपड़े की जेब में लगाया जाएगा।

16 दिसंबर 2018

विज्ञापन

बिना पैराशूट के प्लेन से कूद गया शख्स, जमीन पर पहुंचने से पहले...

कहते हैं जुनून बड़ी चीज होती है। जुनून में लोग जान की परवाह भी नहीं करते हैं। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया अमेरिका के ल्यूक आइकिंस ने। उन्होंने बिना पैराशूट के आसमान से छलांग लगा दी और फिर...

13 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree