विज्ञापन

अफगानिस्तान में चुनावी रैली के दौरान बम विस्फोट, 12 लोगों की मौत, 32 घायल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 13 Oct 2018 04:46 PM IST
At least 12 people killed in bomb attack on Afghanistan election rally
ख़बर सुनें
उत्तरी-पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को चुनाव में किस्मत आजमा रहीं एक महिला उम्मीदवार के समर्थकों को निशाना बनाकर किये गए विस्फोट में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व में भी राजनीतिक कार्यक्रम को निशाना बनाकर हमले हुए हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
उधर, तकहर प्रांत में हुए एक धमाके में 32 लोग घायल हो गए। तकहर प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद जवाद हेजरी ने बताया कि यहां संसदीय चुनाव में किस्मत आजमा रहीं उम्मीदवार नजीफा युसेफीबेक के प्रचार अभियान के दौरान हमला किया गया। 
 
दूसरी ओर अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में एक विवाह समारोह के दौरान एक बम विस्फोट होने पर कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।यह घटना प्रांत के मोहम्मद आगा जिला में हुई। प्रांतीय पुलिस के मुख्य प्रवक्ता शाह पूर अहमदजई ने बताया कि शुक्रवार देर रात हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 


बता दें कि इससे पहले 5 सितंबर को काबुल के कला-ए-नजर में दो बड़े बम धमाके हुए थे, जिसमें लगभग 20 लोगों की मौत हुई थी, जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा जुलाई महीने में भी पूर्वी अफगानिस्तान के नांगरहार राज्य की राजधानी जलालाबाद में सिख अल्पसंख्यकों के एक वाहन पर आत्मघाती हमलावर ने हमला बोल दिया था, जिसमें करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें स्थानीय सिख व हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के 17 लोग शामिल थे। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Rest of World

निसान के बर्खास्त चेयरमैन कार्लोस घोसन को फिर गिरफ्तार किया गया

जापानी अभियोजकों ने सोमवार को निसान मोटर्स के बर्खास्त चेयरमैन कार्लोस घोसन के खिलाफ आधिकारिक तौर पर आरोप दर्ज कराए।

11 दिसंबर 2018

विज्ञापन

दुनिया में सबसे ज्यादा गुलाम हमारे देश में ही हैं मौजूद, आंकड़ें देखकर हो जाएगी हैरानी

पूरी दुनिया में आज भी साढ़े चार करोड़ से ज्यादा लोग गुलामी की जंजीरों में जकड़े हुए हैं। ग्लोबल स्लेवरी इंडेक्स 2016 के मुताबिक दुनिया के 167 देशों में साढ़े चार करोड़ से ज्यादा लोग गुलाम हैं।

4 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election