रूस में राष्ट्रपति चुनाव के खिलाफ नेवलनी के समर्थक स्ट्रीट लैंप पर चढ़े

एजेंसी, अमर उजाला, मॉस्को Updated Mon, 29 Jan 2018 04:59 AM IST
Alexei Navalny supporters stormed street lamps in Russia against presidential election
रूस में विपक्षी नेता एलेक्सी नेवलनी के समर्थक रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। पिछले साल दिसंबर में रूस के चुनाव आयोग ने नेवलनी के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी थी। फैसले से नाराज नेवलनी ने चुनाव के बहिष्कार का एलान किया था। 
रूस में 18 मार्च को चुनाव होने हैं। नेवलनी चाहते हैं कि लोग वोट ही डालने न जाएं, जिससे चुनाव प्रक्रिया ही सवालों में घिर जाए। रूस में पुतिन के नंबर वन विरोधी नेवलनी ही है। उन्होंने मौजूदा प्रधानमंत्री मेद्वदेव की अपार संपत्ति का खुलासा किया था। 

बहुत से रूसी युवाओं में नेवलनी बेहद लोकप्रिय हैं। अब उनकी अपील पर पुतिन विरोधी प्रदर्शन शुरू हो चुके हैं। लोग स्ट्रीट लैंप पर चढ़ अनोखे ढंग से उनका समर्थन और पुतिन का विरोध कर रहे हैं। कई शहरों में ऐसे नजारे देखने को मिले। 

Spotlight

Most Read

Rest of World

बांग्लादेश की PM हसीना बोलीं- चीन से हमारी दोस्ती की भारत न करे चिंता

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि ढाका के चीन के साथ बढ़ते संबंधों को लेकर भारत को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि बीजिंग के साथ यह सहयोग उनके देश के विकास को लेकर है।

22 फरवरी 2018

Related Videos

कौन कहता है शेर मुंह नहीं धोते, यहां तो रगड़-रगड़ कर नहाते हैं

अक्सर हम मजाक में ये कह जाते हैं कि शेर भी क्या कभी मुंह धोते हैं। जी हां, शेर मुंह ही नहीं धोते बल्कि रगड़-रगड़ कर नहाते भी हैं। आप भी देखिए...

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen