लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Rat catching job in New York salary will be in crores

Job Offer: न्यूयॉर्क में निकाली चूहे पकड़ने की नौकरी, सैलरी मिलेगी करोड़ों में

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, न्यूयॉर्क Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 03 Dec 2022 07:36 PM IST
सार

शहर के स्वच्छता विभाग ने बताया कि बढ़ते कचरे के कारण शहर में चूहों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने बताया कि हमें चूहों को पकड़ने वालों की जरूरत है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

अमेरिका के न्यूयॉर्क में इन दिनों एक नौकरी की चर्चा खूब जोरों पर हैं, जिसकी सैलरी भारत में सरकारी ऑफिस में काम करने वाले अधिकारी से भी ज्यादा है। जी हां, ये नौकरी है चूहों को मारने की। दरअसल इन दिनों न्यूयॉर्क शहर चूहों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है और इससे आम लोग काफी परेशान हैं। वहीं मेयर ने बुधवार को न्यूयॉर्क में चूहों को मारने के लिए भर्ती की घोषणा की है।



शहर के स्वच्छता विभाग ने बताया कि न्यूयार्क में दो सालों में चूहों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। वहीं अब घरों में भी चूहे बड़ी संख्या में देखे जा रहे हैं। जिस तरह से चूहों की संख्या तेजी से बढ़ रही है यह बेहद चिंताजनक है। विभाग के मुताबिक बढ़ते कचरे के कारण शहर में चूहों की संख्या बढ़ रही है।


मेयर एरिक एडम्स के कार्यालय ने इस हफ्ते एक नौकरी सूची पोस्ट की जिसमें उन्होंने बताया कि हमें चूहों को पकड़ने वालों की जरूरत है और लिखा कि आप न्यूयॉर्क शहर के अगले 'रैट जार' हो सकते हैं। साथ ही लिखा कि न्यूयॉर्क शहर की अथक चूहों की आबादी से लड़ने के लिए एक निदेशक की जरूरत है।

सैलरी करोड़ो में
नौकरी हर किसी के लिए नहीं है। जो नौकरी के लिए आवेदन कर रहा है उसे न्यूयार्क शहर का होना अनिवार्य है। वहीं चयनित व्यक्ति को सैलरी के तौर पर 120 हजार डालर (97 लाख 72 हजार 800 रुपये) से 170 हजार डालर (एक करोड़ 38 लाख 44 हजार 800 रुपये) तक मिलेंगे। वहीं आवेदक स्नातक पास होना चाहिए। हालांकि सबसे ज्यादा चूहे शिकागो शहर में हैं जिसको लेकर भी वहां के मेयर कई बार मुद्दा उठा चुके हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00