लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Protests in Pakistan Gilgit Baltistan due to power outages wheat shortage news in hindi

POK: गिलगित-बाल्टिस्तान में बिजली और गेहूं की भारी किल्लत, लोगों ने किया प्रदर्शन

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Wed, 07 Dec 2022 02:41 AM IST
सार

आम नागरिकों की समस्याओं पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है, जबकि लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। नजफ अली ने कहा लोगों की समस्याओं को दूर करने की जगह जनता के गुस्से से बचने के लिए स्थानीय नेता इस्लामाबाद चले गए हैं।
 

पाकिस्तान का झंडा(सांकेतिक तस्वीर)
पाकिस्तान का झंडा(सांकेतिक तस्वीर) - फोटो : Social media
विज्ञापन

विस्तार

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के स्कार्दू शहर के लोगों ने बिजली और गेहूं की कमी को लेकर अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी। डॉन के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने लालटेन लेकर सरकार के खिलाफ मार्च निकाला। शहर के हुसैनी चौक में प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाल्टिस्तान अवामी एक्शन कमेटी के आह्वान पर कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया। 


कमेटी के एक प्रवक्ता ने कहा कि कड़ाके की ठंड के बीच स्कार्दू को 22 घंटे तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली कटौती के अलावा लोग गेहूं की कमी से जूझ रहे हैं। अवामी एक्शन कमेटी के प्रमुख नजफ अली और अंजुमन ताजरान-ए-स्कर्दू के अध्यक्ष गुलाम हुसैन अतहर के अनुसार, सब्सिडी वाला आटा बाजार से लगभग गायब हो गया था क्योंकि संघीय सरकार ने क्षेत्र में आपूर्ति को कम कर दिया था। डॉन ने बताया कि आम नागरिकों की समस्याओं पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है, जबकि लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। नजफ अली ने कहा लोगों की समस्याओं को दूर करने की जगह जनता के गुस्से से बचने के लिए स्थानीय नेता इस्लामाबाद चले गए हैं।


पाक स्थानीय मीडिया इंतेखाब डेली ने बताया कि कलात के गरीबाबाद में भी नागरिक लंबे समय से बिजली और गैस की समस्या से जूझ रहे हैं। नवंबर में लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की लेकिन स्थिति नहीं बदली। इसलिए, निराश लोगों को विरोध करने के लिए मजबूर होना पड़ा। वे सड़कों पर उतर आए और महिलाओं और बच्चों ने राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है। कराची-क्वेटा पर यातायात बुरी तरह बाधित हो गया।
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00