लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pakistani Navy rescues 9 Indian crew members after vessel capsizes in Arabian Sea

Pakistani Navy Rescues Indian: अरब सागर में भारतीय पोत पलटा, पाक नौसेना ने चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया

पीटीआई, कराची। Published by: देव कश्यप Updated Fri, 12 Aug 2022 01:38 AM IST
सार

पाकिस्तान नौसेना के जनसंपर्क महानिदेशक ने एक बयान में कहा कि पाक नौसेना को पोत के डूबने के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद पाकिस्तान समुद्री सूचना केंद्र ने भारतीय पोत के फंसे हुए चालक दल को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए पास के एक व्यापारी जहाज "एमटी क्रुइबेके" से अनुरोध किया। 

पाक नौसेना ने भारतीय चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया (सांकेतिक तस्वीर)।
पाक नौसेना ने भारतीय चालक दल के नौ सदस्यों को बचाया (सांकेतिक तस्वीर)। - फोटो : Twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तानी नौसेना ने गुरुवार को अरब सागर में एक पोत के पलट जाने के बाद उसके चालक दल के नौ भारतीय सदस्यों को डूबने से बचाया। पाक नौसेना की ओर से यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान नौसेना के जनसंपर्क महानिदेशक ने एक बयान में कहा कि यह घटना नौ अगस्त को बलोचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर के पास उस समय हुई, जब भारतीय पोत ‘जमना सागर’ में डूब गया। उसमें चालक दल के 10 सदस्य थे।



बयान के अनुसार, पाक नौसेना को पोत के डूबने के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद नौसेना ने एक संकटपूर्ण कॉल का जवाब दिया और पाकिस्तान समुद्री सूचना केंद्र ने भारतीय पोत के फंसे हुए चालक दल को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए पास के एक व्यापारी जहाज "एमटी क्रुइबेके" (MT KRUIBEKE) से अनुरोध किया। 


एक लापता सदस्य का शव बरामद किया
बयान में कहा गया है कि व्यापारी जहाज ने अंततः चालक दल के नौ सदस्यों को बचा लिया और उन्हें किनारे पर छोड़कर अपने दुबई बंदरगाह की यात्रा पर रवाना हो गया। इसके साथ ही दो हेलीकॉप्टरों के साथ पाकिस्तानी नौसेना का एक जहाज भी उस क्षेत्र में पहुंचा और चालक दल के एक सदस्य के शव का पता लगाया, जो पोत के डूबने के बाद लापता हो गया था। पाकिस्तानी नौसेना ने शव को बरामद कर लिया और आगे की कार्यवाही के लिए पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के अधिकारियों को सौंप दिया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00