बिना उकसावे वाली गोलाबारी के लिए पाक ने भारतीय राजनयिक को बुलाया

एजेंसी, इस्लामाबाद Updated Mon, 05 Feb 2018 07:44 PM IST
Pakistan calls for Indian Diplomat after Shotgun
सेना
पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर की जा रही गोलाबारी के मुंहतोड़ जवाब से पाक में बौखलाहट है। सोमवार को उसने भारत के उप-उच्चायुक्त जेपी सिंह को बुलाकर सेना की ओर से की जा रही ‘बिना उकसावे वाली गोलाबारी’ के लिए विरोध जताया। पाक का कहना है कि इसमें उसके दो नागरिकों की जान गई है।
 
पाक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पाक के महानिदेशक (दक्षिण एशिया और सार्क)  मोहम्मद फैसल ने जेपी सिंह को बुलाकर भारतीय सैन्य बलों की ओर से की जा रही कार्रवाई की निंदा की। पाक का दावा है कि इस कार्रवाई में उसके दो नागरिक मारे गए हैं। 

चार फरवरी को नेजापीर, निकियाल और कारेला सेक्टर में भारत की गोलाबारी से उसके दो नागरिकों रफाकत अली (18) और तसलीम बेगम (25) की मौत हो गई जबकि दो बच्चों समेत सात अन्य घायल हो गए। फैसल का दावा है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा और सीमा पर रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है। भारत की ओर से भारी मोर्टार और स्वचालित हथियारों से गोलाबारी की जा रही है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

पाक ने इस माह पांचवीं बार भारतीय राजदूत को किया तलब

बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारतीय उप उच्चायुक्त को बुलाकर विरोध जताया गया।

25 फरवरी 2018

Related Videos

श्रीदेवी की जिंदगी के आखिरी क्षण, शादी में पति बोनी को किया था HUG

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के निधन की खबर ने सबको चौंका दिया। श्रीदेवी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुई है। हम आपको श्रीदेवी का वो आखिरी वीडियो दिखाएंगे जिसमें वो डांस कर रही हैं और साथ ही अपने पति बोनी कपूर को गले लगाए हुए हैं।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen