लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pakistan ›   Pakistan: many killed including Siraj Raisan during bomb blast election meeting

नवाज के पहुंचने से पहले बम धमाकों से दहला पाक, 133 लोगों की मौत, 200 घायल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 14 Jul 2018 05:29 AM IST
फाइल फोटो
फाइल फोटो
विज्ञापन

पाकिस्तान में शुक्रवार को दो अलग-अलग जगह पर हुई चुनावी रैली में बम विस्फोट से 133 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए। पहला हमला पाक के उत्तर पश्चिम में अंजाम दिया गया।इस बम धमाके में कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी के वरिष्ठ नेता तो बच निकले लेकिन इसमें पांच लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है



उत्तरी वजीरिस्तान कबाइली जिले से सटे बन्नू जिले में हुए इस विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अकरम दुर्रानी मामूली रूप से घायल हो गए। दुर्रानी को मामूली चोटें आई हैं। विस्फोटक एक मोटर साइकल पर लगाए गए थे। यह मोटर साइकल जैसे ही दुर्रानी के वाहन के करीब आई वैसे ही उसमें विस्फोट हो गया।


इस हमले के बाद बलूचिस्तान के दारेनगढ़ इलाके में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के उम्मीदवार नवाबजादा सिराज रायसैनी की चुनाव रैली के दौरान दूसरा विस्फोट हुआ। जिसमें बीएपी उम्मीदवार समेत 70 लोगों की मौत हो गई। हाल ही में गठित बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार सिराज रायसैनी पूर्व बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसैनी के छोटे भाई थे। 

बता दें कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले इन दो बड़े बम धमाकों से पाकिस्तान दहल उठा है। हालांकि देश में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। बता दें कि नवाज और मरियम को भ्रष्टाचार मामले में जेल की सजा सुनाई गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00