लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pakistan Cabinet approves legal action against Imran Khan over leaked foreign conspiracy in hindi news

Pakistan: 'विदेशी षड्यंत्र' रचने के मामले में पूर्व पीएम इमरान पर होगी कानूनी कार्रवाई, कैबिनेट ने दी मंजूरी

वर्ल्ड न्यूज, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Sun, 02 Oct 2022 11:57 PM IST
सार

ऑडियो लीक मामले का संज्ञान लेते हुए 30 सितंबर को कैबिनेट ने एक समिति का गठन किया। जिसके बाद समिति ने खान और अन्य पर ऑडियो लीक पर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की।

former Pak PM Imran Khan
former Pak PM Imran Khan - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पाकिस्तान के मंत्रिमंडल ने रविवार को औपचारिक रूप से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उनके ऑडियो लीक मामले में कानूनी कार्रवाई करने की मंजूरी दे दी है। ऑडियो लीक में उन्हें कथित तौर पर विवादास्पद अमेरिकी साइबर पर चर्चा करते हुए सुना जा सकता है। 


ऑडियो लीक मामले का संज्ञान लेते हुए 30 सितंबर को कैबिनेट ने एक समिति का गठन किया। जिसके बाद समिति ने खान और अन्य पर ऑडियो लीक पर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की। कैबिनेट समिति ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कैबिनेट ने रविवार को सर्कुलेशन के जरिए इसे मंजूरी दी। जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो की जांच का काम सौंपा जाएगा। 


लीक हुई दो ऑडियो में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, पूर्व मंत्री असद उमर और तत्कालीन सैद्धांतिक सचिव आजम खान को कथित तौर पर एक बैठक में अमेरिकी साइबर पर चर्चा करते हुए और अपने हित में इसका उपयोग करते हुए सुना गया। इमरान खान ने अमेरिकी सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू पर अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत असद मजीद को धमकी देने का आरोप लगाया था। साथ ही कहा था कि उनकी सरकार गिराने में जो साजिश रची गई थी उमसें लू केंद्रीय भूमिका में थे। 

इमरान खान को अविश्वास मत हारने के बाद अप्रैल में सत्ता से बाहर कर दिया गया था। जिस पर उन्होंने आरोप लगाया था कि रूस, चीन और अफगानिस्तान को लेकर उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के कारण उन्हें निशाना बनाया गया है। इस साजिश में अमेरिका ने अगुवाई की थी। 

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00