लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Pak girl refuses to marry friend dad subjected to torture and sexual assault in Punjab province

Pakistan: पंजाब प्रांत में एक लड़की ने दोस्त के पिता से शादी से किया इनकार, उत्पीड़न और यौन हमले की बनी शिकार

पीटीआई, लाहौर। Published by: देव कश्यप Updated Thu, 18 Aug 2022 04:44 AM IST
सार

यह घटना आठ अगस्त को लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में हुई। मंगलवार को इस घटना का वीडियो सामने आया जिसमें नजर आ रहा है कि संदिग्ध उसके साथ मारपीट कर रहे हैं, उसके सिर के बाल एवं भौंह काट रहे हैं और उससे संदिग्ध के जूते को चटवाया जा रहा।

यौन उत्पीड़न (सांकेतिक तस्वीर)।
यौन उत्पीड़न (सांकेतिक तस्वीर)। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक कॉलेज छात्रा को दोस्त के पिता से शादी से मना करने पर उत्पीड़न और यौन शोषण का शिकार होना पड़ा। उसकी दोस्त के पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर छात्रा के सिर के बाल एवं भौंह काट डाले और धमकी दी कि यदि वह उसे 10 लाख रुपये (पाकिस्तानी रुपये) नहीं देगी तो उसके उत्पीड़न का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया जाएगा।


यह घटना आठ अगस्त को लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर फैसलाबाद में हुई। मंगलवार को इस घटना का वीडियो सामने आया जिसमें नजर आ रहा है कि संदिग्ध उसके साथ मारपीट कर रहे हैं, उसके सिर के बाल एवं भौंह काट रहे हैं और उससे संदिग्ध के जूते को चटवाया जा रहा।



पुलिस ने कहा है कि उसने मुख्य संदिग्ध शेख दानिश, उसकी बेटी एवं पांच अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस ने दानिश एवं उसकी बेटी समेत सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है तथा बाकी संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहे हैं।’’

पीड़िता अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहती थी जबकि उसके दो भाई ब्रिटेन एवं आस्ट्रेलिया में रहते हैं। पुलिस ने अंतिम वर्ष की दंत चिकित्सा की छात्रा के अपहरण, उत्पीड़न, जबरन वसूली एवं यौन हमले को लेकर 15 संदिग्धों के विरूद्ध पाकिस्तान दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा कि दानिश की बेटी अन्ना उसकी सहेली है और उसका अन्ना के परिवार से करीबी संबंध हैं। उसने कहा, ‘‘अन्ना के पिता शेख दानिश ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया, लेकिन मेरे परिवार ने और मैंने उसे ठुकरा दिया। दानिश मेरे पिता की उम्र का है और जब मैंने यह बात अन्ना से कही तो वह मुझसे नाराज हो गई।’’

उसने कहा कि आठ अगस्त को जब उसका भाई ब्रिटेन से लौटा तब दानिश एवं उसके 14 साथी पीड़िता के घर आये और उसके भाई पर शादी का प्रस्ताव पर राजी होने का दबाव डाला।

पीड़िता के अनुसार, जब उसका भाई प्रस्ताव पर राजी नहीं हुआ तब संदिग्ध और उसके साथियों ने उसके भाई और उसके साथ मारपीट की और वे जबरन दोनों को अपने घर ले गये। संदिग्धों ने लड़की को दानिश के जूते चाटने के लिए बाध्य किया और उसके सिर के बाल एवं भौंह काट डाले एवं इस उत्पीड़न का वीडियो बना लिया।

प्राथमिकी में कहा गया है, ‘‘इसके बाद मुख्य संदिग्ध (दानिश) उसे (पीड़िता को) दूसरे कमरे में ले गया जहां उसने लड़की पर यौन हमला किया और उस घटना का भी वीडियो बना लिया।’’ पीड़िता के अनुसार संदिग्धों ने उनके मोबाइल फोन छीन लिये और 5,00,000 रुपये की जबरन वसूली की और 4,50,000 रुपये के सोने के गहने छीन लिए।

पीड़िट लड़की ने पुलिस को बताया कि संदिग्धों ने 10 लाख रुपये की भी मांग की और धमकी दी कि अगर राशि का भुगतान नहीं किया गया तो वे वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड कर देंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने इस घटना पर संज्ञान लिया है और पंजाब पुलिस प्रमुख को मामले में सभी संदिग्धों को गिरफ्तार करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि उन्हें सजा मिले।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00