लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   North Korea executes Two minors for watching, distributing South Korea K-dramas

उत्तर कोरिया: तानाशाह के देश में तालिबानी सजा, दक्षिण कोरियाई फिल्म देखने वाले दो नाबालिगों को मारी गोली

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, प्योंगयांग Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 06 Dec 2022 01:22 PM IST
सार

दिसंबर 2020 में उत्तर कोरियाई सरकार द्वारा पारित एक नए कानून के अनुसार, दक्षिण कोरिया से रिलीज किसी तरह की फिल्म से जुड़ी सामग्री का उपभोग करना एक जघन्य अपराध है।

किम जोंग उन
किम जोंग उन - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

तानाशाह किम जोंग उन के देश उत्तर कोरिया में क्रूरता अपने चरम पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि यहां दक्षिण कोरियाई फिल्म देखने और साझा करने पर दो नाबालिग बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई।  रेडियो फ्री एशिया के मुताबिक उत्तर कोरिया में पहली बार इस तरह की सजा दी गई है। हालांकि, दिसंबर 2020 में उत्तर कोरियाई सरकार द्वारा एक कानून पारित करवाया गया था जिसके तहत दक्षिण कोरिया से रिलीज किसी तरह की फिल्म से जुड़ी सामग्री का उपभोग करना एक जघन्य अपराध माना गया था। बता दें कि जिन नाबालिगों की गोली मारकर हत्या की गई है, उनकी उम्र 16 से 17 साल के करीब होने का अनुमान है।



दोनों नाबालिगों को सरेआम मारी गोली
दोनों नाबालिग अक्तूबर की शुरुआत में उत्तर कोरिया के रयांगगैंग प्रांत के एक हाई स्कूल में मिले, जो चीन के साथ अपनी सीमा साझा करता है, जहां उन्होंने कई कोरियाई और अमेरिकी नाटक शो देखे, द इंडिपेंडेंट ने कोरियाई मीडिया का हवाला देते हुए बताया। उत्तर कोरियाई सरकार को जैसे ही इस बात की खबर लगी वैसे ही दोनों नाबालिगों को जनता के सामने लाया गया और फिर सरेआम गोली मार दी गई। कोरियाई शासन के अनुसार, किशोरों द्वारा किए गए अपराध बुराई" थे और क्षेत्र के निवासियों को निष्पादन को देखने के लिए मजबूर किया गया था।


दक्षिण कोरिया को एक अमेरिकी कठपुतली मानता है उत्तर कोरिया 
बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग-उन ,दक्षिण कोरिया को एक अमेरिकी कठपुतली राज्य के रूप में  मानते हैं और सीमा पार करने वाले अपने किसी भी मीडिया के प्रति संवेदनशील हैं। लेकिन कड़े नियंत्रण के बावजूद, ऐसी वस्तुओं की अक्सर देश में यूएसबी ड्राइव या एस डी कार्ड पर तस्करी की जाती है। इन्हें आम तौर पर चीन से सीमा पर लाया जाता है और फिर उत्तरी कोरियाई लोगों के बीच बदल दिया जाता है।  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00