लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   No Ayurveda did not cure Prince Charles of Covid-19 office denies claims of AYUSH minister

केंद्रीय आयुष मंत्री का दावा खारिज, प्रिंस चार्ल्स को कोरोना संक्रमण से आयुर्वेद ने नहीं उबारा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Published by: Rohit Ojha Updated Sat, 04 Apr 2020 09:01 AM IST
प्रिंस चार्ल्स
प्रिंस चार्ल्स - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने दावा किया था कि आयुर्वेद चिकित्सा के जरिए कोरोना संक्रमण से जूझ रहे ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स को उबरने में मदद मिली। उनका यह दावा एक दिन बाद ही खारिज हो गया। प्रिंस चार्ल्स के प्रवक्ता ने श्रीपद नाइक के इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ चिकित्सा सलाह का पालन किया है।



वेल्स के प्रिंस के प्रवक्ता एला लिंच ने शुक्रवार को 'इंडियन एक्सप्रेस' से एक ईमेल में कहा कि यह जानकारी गलत है। वेल्स के राजकुमार ने यूके में एनएचएस (राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा) की चिकित्सा सलाह का पालन किया। इससे अधिक कुछ भी नहीं उन्होंने किया है।




केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री श्रीपद नाइक ने गुरुवार को कहा था कि बंगलूरू में आयुर्वेदिक डॉक्टर मथाई हैं, जो सौख्य नाम से एक आयुर्वेद रिजॉर्ट चलाते हैं। डॉ. मथाई ने मुझे फोन कर बताया कि ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस संक्रमण उनकी दवाई से सही हुआ है। यह दवाई आयुर्वेद और होम्योपैथी का मिश्रण है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को प्रिंस चार्ल्स से बात की थी और संतोष व्यक्त किया था कि राजकुमार अपने हालिया हालात से उबर चुके थे। उन्होंने कहा था कि वे उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

मालूम हो कि 25 मार्च को प्रिंस चार्ल्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद से ही ब्रिटिश राजगद्दी के 71 वर्षीय उत्तराधिकारी ने खुद को क्वारंटीन किया हुआ था। क्लैरेंस हाउस की तरफ से जारी बयान में भी प्रिंस के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की गई थी। उनके ठीक होने को लेकर ब्रिटिश प्रशासन ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00