लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   World ›   New Zealand, heavy rain in Auckland city three killed

New Zealand: भारी बारिश से न्यूजीलैंड का ऑकलैंड शहर बेहाल, तीन मौतें, हवाईअड्डे पर फंसे रहे सैकड़ों यात्री

एजेंसी, वेलिंगटन। Published by: Jeet Kumar Updated Sun, 29 Jan 2023 12:51 AM IST
सार

New Zealand Rain: न्यूजीलैंड के नए प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा, बारिश ने ऑकलैंड को बुरी तरह से प्रभावित किया है। शहर के लोगों को इस बात के लिए तैयार रहने की जरूरत है कि वहां और अधिक बारिश हो सकती है।

New Zealand, heavy rain in Auckland city three killed
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social Media

विस्तार

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड शहर में लगातार जारी मूसलाधार बारिश और उससे उत्पन्न बाढ़ जैसी स्थिति के चलते तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य लापता हैं। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस बीच, अधिकारियों ने ऑकलैंड में आपात स्थिति की घोषणा की। शुक्रवार रात को कुछ स्थानों पर महज तीन घंटे में 15 सेंटीमीटर (6 इंच) से ज्यादा बारिश हुई है।



न्यूजीलैंड के नए प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए सैन्य विमान से शहर का निरीक्षण किया। जैसिंडा अर्डर्न के इस्तीफे के बाद हिपकिंस ने बुधवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। 


हिपकिंस ने कहा, बारिश ने ऑकलैंड को बुरी तरह से प्रभावित किया है। शहर के लोगों को इस बात के लिए तैयार रहने की जरूरत है कि वहां और अधिक बारिश हो सकती है। इससे पहले, ऑकलैंड हवाई अड्डे के टर्मिनल के कुछ हिस्सों में पानी भर जाने और सभी उड़ानें रद्द किए जाने के कारण सैकड़ों यात्री रातभर हवाईअड्डे पर फंसे रहे। 

उधर, रेमुएरा के उपनगर में भूस्खलन में एक घर के धंसने के कारण एक व्यक्ति का पता नहीं चल पा रहा है। जिला प्रबंधक ब्रैड मोस्बी ने कहा कि क्षेत्र में आपदा राहत एजेंसी ने 126 लोगों को बचाया है जो घरों या कारों में फंसे हुए थे।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed