लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Landslide in Colombia, Three killed and more than 20 trapped News in Hindi

Landslide in Colombia: एक बार फिर भूस्खलन की चपेट में कोलंबिया, 27 की मौत, कई घायल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Mon, 05 Dec 2022 10:46 PM IST
सार

अधिकारियों के मुताबिक, बचाव दल एक बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी भूस्खलन में फंसे होने की खबर है। 

कोलंबिया में भूस्खलन
कोलंबिया में भूस्खलन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

कोलंबिया से एक बार फिर से भूस्खलन की खबर है। यहां की एक सड़क को भूस्खलन ने अपनी चपेट में ले लिया। भूस्खलन की चपेट में आने से 27 लोगों की मौत हो गई। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने कहा कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन की घटना हुई और प्यूबेलो रिको और सैंटा सिसिलिया गांवों के बीच बस चपेट में आ गई। 



यह घटना राजधानी बोगोटा से 230 किलोमीटर दूर हुई है। राष्ट्रपति पेत्रो ने ट्विटर पर कहा कि बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें तीन नाबालिग हैं। उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताईं।


प्यूबेलो रिको के मेयर लिओनार्दो पेबियो सिगामा ने मीडिया को बताया कि शवों को स्टेडियम में लाया गया। वहीं, इससे पहले रिसाराल्दा के गवर्नर विक्टर तमायो ने कहा था कि पांच लोगों को बस से जीवित निकाला गया है।
 
अधिकारियों के मुताबिक, बचाव दल एक बस और एक मोटरसाइकिल सवार लोगों की तलाश में जुटा हुआ है, जिनकी भूस्खलन में फंसे होने की खबर है। सिविल डिफेंस के एक अधिकारी के मुताबिक, बस में करीब 25 यात्री सवार थे। बता दें, अगस्त में शुरू हुई बारिश के कारण कोलंबिया बीते 40 वर्षों में सबसे खराब मौसम के दौर से गुजर रहा है। अलग-अलग घटनाओं में अब तक 270 लोगों की मौत हो चुकी है। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00