लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Indians angry over tampering with Gandhi statue in New York

अपमान: न्यूयॉर्क में गांधी प्रतिमा से छेड़छाड़ पर भारतवंशी नाराज

एजेंसी, वाशिंगटन।  Published by: Amit Mandal Updated Wed, 09 Feb 2022 02:03 AM IST
सार

‘हिंदूपैक्ट’ के कार्यकारी निदेशक उत्सव चक्रवर्ती ने कहा कि अमेरिका में गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की यह पहली घटना नहीं है।

अमेरिका
अमेरिका - फोटो : Social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं ने न्यूयॉर्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा से छेड़छाड़ किए जाने की निंदा की और कहा कि यह गांधी और मार्टिन लूथर किंग का अपमान है। न्यूयॉर्क के यूनियन स्क्वायर में महात्मा गांधी की कांसे की आदमकद प्रतिमा शनिवार को विरूपित की गई थी। भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे ‘घृणित’ करार दिया था।



‘वैदिक फ्रेंड्स एसोसिएशन’ के अध्यक्ष बालभद्र भट्टाचार्य दास (बेनी टिलमैन) ने कहा, हिंदू धर्म मानने वाले एक अफ्रीकी अमेरिकी के तौर पर, मुझे इस बात का बेहद दुख है कि किसी ने उस महात्मा गांधी का अनादर किया, जिन्होंने एमएलके (मार्टिन लूथर किंग) को अहिंसा का मार्ग अपनाने के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने समाज में बड़े बदलावों को प्रेरित किया, जिनका आज भी हमारे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव है। ‘हिंदूपैक्ट’ के कार्यकारी निदेशक उत्सव चक्रवर्ती ने कहा कि अमेरिका में गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की यह पहली घटना नहीं है। ‘अमेरिकन हिंदू अगेंस्ट डिफेमेशन’ (एएचएडी) के संयोजक अजय शाह ने कहा, गांधी के स्वतंत्रता आंदोलन ने किंग और अमेरिकी नागरिक अधिकार आंदोलन को प्रेरित किया। ऐसे में अमेरिका में ऐसी करतूतें घृणित हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00