विज्ञापन

तालिबान ने 100 से ज्यादा लोगों को बनाया बंधक, महिलाएं और बच्चे शामिल

भाषा, काबुल Updated Mon, 20 Aug 2018 03:23 PM IST
Taliban ambushed a convoy of busses on a road and took more than 100 people hostage
विज्ञापन
ख़बर सुनें
तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान से बसों के एक काफिले को घेरकर उनमें सवार 100 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रांत के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
विज्ञापन
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हफ्ते ईद के मौके पर तालिबान के साथ सशर्त संघर्षविराम की घोषणा की थी। इसके बावजूद तालिबान ने लोगों को बंधक बनाया। लोगों को कुंदूज प्रांत से अगवा किया गया है, इस इलाके पर हाल में तालिबान ने कब्जा किया है।

अगवा लोगों के साथ क्या किया गया है यह अभी तक पता नहीं चल सका है क्योंकि आतंकवादियों की ओर से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हाल के वर्षों में तालिबान ने फिर से सिर उठाया है और वह पूरे अफगानिस्तान में सभी इलाकों पर कब्जा जमाने की फिराक में है। 

आतंकी समूह बड़े पैमाने पर बम हमलों को अंजाम दे रहा है जिनमें बड़ी संख्या में लोग मारे गए हैं। कुंदूज में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसूफ अयूबी ने बताया कि आतंकियों ने खान अब्द जिले के निकट एक सड़क पर तीन बसों को रोका और यात्रियों को अपने साथ जाने पर विवश किया।

अयूबी के मुताबिक उनका मानना है कि तालिबान ऐसे सरकारी कर्मचारियों या सुरक्षा बलों के सदस्यों की तलाश में है जो अवकाश के दिनों में आमतौर पर घर जाते हैं। नजदीकी तकहर प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान अक्ताश ने बताया कि अगवा किए गए यात्री बादख्शान और ताकहर प्रांत से हैं, वह राजधानी काबुल जा रहे थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

कच्चे तेल का घटेगा निर्यात, गिरते दामों के कारण वैश्विक रूप से प्रतिदिन होगी कटौती

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री ने सोमवार को कहा कि वैश्विक रूप से तेल निर्यात में 10 लाख बैरल प्रतिदिन कटौती करने का फैसला लिया गया है। जबकि सऊदी दिसंबर से तेल निर्यात में पांच लाख बैरल प्रतिदिन कटौती करने का फैसला पहले ही ले चुका है।

13 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

चेहरे पर मां सी दमक और बातों में पिता सा कॉन्फीडेंस, सारा ने ऐसे किया पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस का सामना

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान अपनी डेब्यू फिल्म को लेकर दर्शकों के सामने आने के लिए तैयार हैं। सारा ने अपनी पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिस तरह खुलकर सवालों के जवाब दिए, उससे फिल्म इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई है।

14 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree