विज्ञापन

सऊदी अरब ने कनाडाई राजदूत को किया बर्खास्त, अपने बुलाया वापस, व्यापारिक संबंधों पर लगाई रोक

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 06 Aug 2018 11:01 AM IST
mohammed bin salman
mohammed bin salman
ख़बर सुनें
सऊदी अरब ने अपने आंतरिक मामलों में ‘‘हस्तक्षेप’’ का आरोप लगाकर कनाडा के राजदूत को बर्खास्त करने और अपने राजदूत को भी वापस बुलाने की आज घोषणा की है। साथ ही उसने कनाडा के साथ व्यापारिक संबंधों पर भी रोक लगा दी। गौरतलब है कि रियाद में कनाडाई दूतावास ने जेल में बंद मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को रिहा करने की मांग की थी जिसके बाद, विदेश मंत्रालय ने कहा कि सऊदी अरब अपने अंदरुनी मामलों में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं करेगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
बता दें कि सऊदी ने कनाडाई उच्चायुक्त को देश छोड़ने के लिए सिर्फ 24 घंटे का समय दिया था। हाल ही में सऊदी अरब ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं को जेल में डाल दिया था। इन्होंने कनाडा के कार्यकर्ताओं की रिहाई की तुरंत मांग की थी। अब इसे सऊदी किंग मोहम्मद बिन सलमान की आक्रामक विदेश नीति माना जा रहा है।  

सऊदी के विदेश मंत्रालय ने ट्वीट करके कहा कि कनडा का पक्ष सऊदी अरब के आंतरिक मामलों में स्पष्ट हस्तक्षेप है। अन्य ट्वीट में कहा गया कि सऊदी के राजदूत को परामर्श के लिए बुला रहे हैं। साथ ही कनाडा के राजदूत को अगले 24 घंटे में देश छोड़ने का आदेश देते हैं। यह भी घोषणा की गई कि अगली कार्रवाई के अधिकार के तहत कनाडा के साथ सभी नए व्यापार और लेनदेन पर फिलहाल रोक होगी। 

 

Recommended

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से
ज्योतिष समाधान

क्या है करियर का किस्मत कनेक्शन? जानने के लिए संपर्क करें जाने-माने ज्योतिषी से

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का-  यहाँ register करें-
Register Now

आप भी बन सकते हैं हिस्सा साहित्य के सबसे बड़े उत्सव "जश्न-ए-अदब" का- यहाँ register करें-

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

भारत सरकार से बड़े फैसलों की कोई उम्मीद नहीं, नई सरकार बनने पर होगी बातचीत : पाक मंत्री

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने कहा है कि भारत में चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद ही उनका देश उससे शांतिवार्ता बहाल करने का प्रयास करेगा क्योंकि वर्तमान भारत सरकार से बड़े फैसलों की कोई उम्मीद नहीं है और ऐसे में उसके साथ बातचीत ‘निरर्थक’ है।

28 जनवरी 2019

विज्ञापन

न्यूयॉर्क की सड़कों पर पाकिस्तान के खिलाफ बनाया गया ये प्लान

न्यूयॉर्क में भी करीबन 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने पुलवामा हमले का विरोध किया। उन्होंने इस प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खूब नारेबाजी की। प्रदर्शन करने वाले ये लोग कौन हैं जानने के लिए देखिए ये रिपोर्ट।

23 फरवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree