विज्ञापन

दुबई में बन रहा है दुनिया की सबसे बड़ी रिटेल स्पेस वाला मॉल, 14 हजार करोड़ का आएगा खर्च

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 28 Aug 2018 11:15 AM IST
Dubai is set to build Dubai Square Mall, biggest mall in the world
विज्ञापन
ख़बर सुनें
दुबई में दुनिया की सबसे बड़ी रिटेव स्पेल वाला मॉल बनने वाला है। यह करीब 80 लाख वर्गफुट में बन रहा है। मॉल का नाम दुबई स्क्वेयर रखा गया है। बताया जा रहा है कि इस मॉल का आकार फुटबॉल के 100 ग्राउंड के बराबर होगा। इसके प्रचार के लिए एमार प्रॉपर्टीज ने कुछ प्रोजेक्शन तस्वीरें भी जारी कर दी हैं।
विज्ञापन
टेक्नोलॉजी आधारित होगा मॉल

फर्म के मुताबिक मॉल को बनाने की लागत 14 हजार करोड़ रुपये होगी। इसे भविष्य के ग्राहकों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। इसकी सबसे खास बात होगी कि ये मॉल पूरी तरह से टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा। इसके निर्माण को पूरा होने में करीब से 4 से 5 साल तक का वक्त लग सकता है।  

दुनिया में अभी चीन है सबसे आगे

बड़े मॉल के मामले में इस वक्त चीन सबसे आगे है। यहां दुनिया के दो बड़े मॉल हैं। इन दो मॉलों का नाम है न्यू साउथ चाइना मॉल जो कि डोंगगुआन में स्थित है। यह 71 लाख वर्गफुट में बनाया गया है। वहीं एक अन्य मॉल का नाम है एसएम तिआनजिन जो कि तिआनजिन में स्थित है। यह मॉल 58 लाख वर्गफुट में बना हुआ है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

दुनिया का जाना-माना रईस हो गया है कर्जदार, अब नीलाम होगी संपत्ति

साने ने 2009 में दिवालिया होने के बाद, कई मौकों के बावजूद किसी का पैसा नहीं लौटाया।

17 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, रोहित शर्मा की तारीफ में ये बोले केदार

एशिया कप में पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट केदार जाधव मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को बैटिंग करते हुए देखना काफी उत्साहजनक होता है। खुद सुनिए और क्या बोले केदार।

20 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree