मास्को: क्रैश हुआ रूसी विमान, क्रू मेंबर सहित सभी 71 लोगों की मौत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 12 Feb 2018 08:25 AM IST
सारातोव एयरलाइंस
सारातोव एयरलाइंस
ख़बर सुनें
रूस में यात्रियों को ले जा रहे एक विमान में सवार सभी 71 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना मास्को के बाहरी हिस्से में हुई। विमान ने राजधानी के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और ओर्स्क जा रहा था। सारातोव एयरलाइन्स के एंतोनोव एन-148 विमान में सवार सभी व्यक्तियों की मौत हो गई है। विमान मास्को के बाहरी इलाके में रामेंस्की जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
रूस के परिवहन जांच कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा- विमान में सवार 65 यात्रियों और 6 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने जलते हुए विमान को आसमान से गिरते देखा था। अभी तक दुर्घटना की वजह पता नहीं चल पाई है लेकिन बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा जा रहा है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिनके रिश्तेदारों की मौत विमान दुर्घटना में हुई है।

बताया जा रहा है कि रूस में बना यह विमान सात साल पुराना था। ट्रांसपोर्ट जांचकर्ताओं ने बताया कि टेक-ऑफ करने के चार मिनट बाद ही विमान का सपंर्क टूट गया था। पिछले कुछ समय से रूस में भारी बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। इस दुर्घटना के पीछे खराब मौसम सहित मानवीय गलती को वजह बताया जा रहा है।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Europe

शाही शादी में अमेरिकन बिशप ने लोगों को बताई प्यार की ताकत

प्रिंस हैरी और मेगन के यादगार पल का हिस्सा बनने के बाद 35 वर्षीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर अपने दिल की बात शेयर की।

21 मई 2018

Related Videos

हादसों में गई 17 जानें, 45 जख्मी समेत पांच बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 7 बजे, सुबह 9 बजे, 11 बजे, दोपहर 1 बजे, दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे और शाम 7 बजे।

22 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen