लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Musk lost title of the richest person, Arnault achieved position for a while

Forbes: मस्क ने खोया सबसे अमीर व्यक्ति का खिताब! अरनॉल्ट ने कुछ देर के लिए हासिल किया मुकाम

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन। Published by: देव कश्यप Updated Thu, 08 Dec 2022 09:31 AM IST
सार

एलन मस्क की संपत्ति में कमी इलेक्ट्रिक-कार कंपनी टेस्ला में उनकी हिस्सेदारी के मूल्य में भारी गिरावट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के कारण आई। टेस्ला के मालिक मस्क सितंबर 2021 से शीर्ष स्थान पर हैं। तब से यह पहली बार है जब मस्क खिसक कर दूसरे स्थान पर आए थे। 

एलन मस्क।
एलन मस्क। - फोटो : ANI
विज्ञापन

विस्तार

एलन मस्क का दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज कुछ देर के लिए छीन गया। फोर्ब्स की अमीरों की रियल टाइम सूची के अनुसार वे खिसक कर दूसरे पायदान पर आ गए थे। उनकी जगह फ्रांस के 73 वर्षीय अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट (Bernard Arnault) ने ले ली। 



अरनॉल्ट लग्जरी ब्रांड लुइस वुइटन की मूल कंपनी एलवीएमएच (LVMH) के मालिक हैं। फोर्ब्स के रियल टाइम इंडेक्स के मुताबिक, कुछ क्षण के लिए बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 184.7 अरब डॉलर और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क की नेटवर्थ 184.6 अरब डॉलर पर आ गई थी। 


ट्विटर की खरीदी से झटका
बताया जा रहा है कि एलन मस्क की संपत्ति में कमी इलेक्ट्रिक-कार कंपनी टेस्ला में उनकी हिस्सेदारी के मूल्य में भारी गिरावट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के कारण आई। टेस्ला के मालिक मस्क सितंबर 2021 से शीर्ष स्थान पर हैं। तब से यह पहली बार है जब मस्क खिसक कर दूसरे स्थान पर आ गए थे। 

कितनी है बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ
बुधवार को कुछ क्षण के लिए एलन मस्क फोर्ब्स की 'रियल-टाइम बिलियनेयर्स' की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए। ट्विटर और टेस्ला के सीईओ को बर्नार्ड अरनॉल्ट के पीछे छोड़ दिया था। फोर्ब्स ने कुछ देर बाद मस्क की संपत्ति 184.9 अरब डॉलर आंकी, जबकि अरनॉल्ट की अनुमानित संपत्ति 184.7 अरब डॉलर है। इस लिहाज से दोनों अरबपतियों के नेटवर्थ में मामूली अंतर रह गया। 

दुनिया में तीसरे नंबर पर हैं अदाणी 
रईसों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर भारत के गौतम अदाणी हैं। अडानी समूह के मुखिया गौतम अदाणी की कुल दौलत 134.8 अरब डॉलर है। वहीं, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की रैंकिंग चौथी है और वह 111.2 अरब डॉलर के मालिक हैं। 

आठवें स्थान पर हैं मुकेश अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के दौलतमंद अरबपतियों की सूची में आठवें स्थान पर हैं। अंबानी की कुल दौलत 93.3 अरब डॉलर है। इससे पहले अरबपतियों की सूची में पांचवें स्थान पर वॉरेन बफे, छठवें स्थान पर बिल गेट्स और सातवें स्थान पर लैरी एलिसन हैं। वहीं, अंबानी के बाद लैरी पेज और कार्लोस स्लिम की रैंकिंग क्रमश: नौवीं और दसवीं है।
विज्ञापन
 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00