लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Earthquake tremors in Iran and Dubai people came out of their homes

Earthquake: ईरान और दुबई में भूकंप के तेज झटके, अपने-अपने घरों से बाहर निकले लोग

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, तेहरान Published by: निर्मल कांत Updated Wed, 30 Nov 2022 09:59 PM IST
सार

ईरान और दुबई में बुधवार की रात (भारतीय समयानुसार) भूकंप के तेज झटके महससू किए गए। भूकंप का केंद्र ईरान रहा।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

ईरान और दुबई में बुधवार की रात (भारतीय समयानुसार) भूकंप के तेज झटके महससू किए गए। भूकंप का केंद्र ईरान रहा है लेकिन दुबई के अबू धाबी में तेज झटके महसूस किए गए। उधर, अंदेशा होते ही लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकले। 



यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (ईएमएससी) ने कहा कि दक्षिण ईरान में 5.6 तीव्रता का भूकम्प आया और इसे संयुक्त अरब अमीरात में भी महसूस किया गया। ईरानी राज्य नियंत्रित मीडिया के मुताबिक, बचाव दलों को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में भेजा जाएगा। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 


ईएमएससी ने कहा, भूकंप दस किलोमीटर की गहराई पर और संयुक्त अरब अमीरात के शहर रास अल खैमाह के उत्तर पश्चिमी में लगभग 88 किलोमीटर की दूरी पर था। 

ईरानी न्यूज एजेंसी मेहर के मुताबिक, भूकंप शाम 6.47 बजे (ईरानी समय) आया और इसका केंद्र होर्मोज्गन प्रांत का पोर्ट शहर कोंग रहा। होर्मोज्गन सरकार के आपदा प्रबंधन निदेशक ने ईरानी मीडिया को बताया कि दुर्घटना के संभावित नुकसान का आकलन करने के लिए रेड क्रीसेंट (इंटरनेशनल रेड क्रॉस) की तीन टीमों को भूकंप के केंद्र में भेजा गया और प्रांत के सभी रेड क्रीसेंट ठिकानों को अलर्ट पर रखा गया।  

भूकंप फारस की खाड़ी के दक्षिणी ईरानी प्रांत के राजधानी शहर अब्बास में भी महसूस किया गया। 

महाराष्ट्र : शहाजपुर तालुका में 2.7 तीव्रता का भूकंप
एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के शहापुर तालुका में 2.7 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया। शहापुर की तहसीलदार नीलिमा सूर्यवंशी ने कहा, बुधवार शाम 5.46 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। उन्होंने कहा, यह भातसा बांध से दक्षिण-पूर्व की ओर चौबीस किलोमीटर दूर दर्ज किया गया। इसका केंद्र सोगांव था। 
 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00