Hindi News ›   World ›   coronavirus : bodies are lying on the roads in Ecuador, lack of coffins, Vice President issued this order, latin american country

कोरोना: इक्वाडोर में सड़कों पर पड़े हैं शव, ताबूतों की कमी, उपराष्ट्रपति ने जारी किया यह आदेश

वर्ल्ड डेस्क, क्विटो। Published by: योगेश साहू Updated Tue, 07 Apr 2020 12:30 AM IST
coronavirus
coronavirus - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

अमेरिका से लगा लेटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर भी इन दिनों कोरोनावायरस की चपेट में है। यहां के पश्चिमी शहर गुयाक्विल में सड़कें वीरान हैं और मृतकों के शव सड़कों पर हैं जिन्हें उठाने वाला तक नहीं मिल रहा है। अधिकारियों ने कहा है कि इस शहर में मौतों की बढ़ती संख्या ने ताबूतों की कमी पैदा कर दी है और लोग कार्डबोर्ड के डिब्बों का ताबूत बनाने को मजबूर हो रहे हैं।



देश के उपराष्ट्रपति ओटो सोनेहोल्जनर ने इन हालातों के लिए जनता से माफी मांगी है। गुयाक्विल शहर में करीब 150 लावारिस शव सड़कों और गलियों में हैं। जबकि लोग इन शवों के पास जाने तक से कतरा रहे हैं क्योंकि उन्हें भी वायरस का खौफ है। उपराष्ट्रपति ने शवों को सड़कों से हटाने का आदेश जारी किया है।


यहां आधिकारिक रूप से 3,646 लोग संक्रमित हैं और 180 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक यहां कई मौतें अपुष्ट रूप से हुई हैं क्योंकि उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जगह तक नहीं मिली है। अस्पतालों में बिस्तर नहीं रहे हैं।

अधिकृत आंकड़ों से ज्यादा हुए मृतक

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक नागरिकों का कहना है कि मृतकों में कोरोनावायरस के लक्षण थे लेकिन अस्पताल में जगह नहीं होने की वजह से वे अपने मरीज को वहां इलाज के लिए नहीं ले जा सके। इसलिए कई मरीजों ने सड़कों पर ही दम तोड़ दिया। मुर्दाघर और अंतिम संस्कार स्थलों में शवों को रखने की जगह नहीं बची है। यही कारण है कि अनधिकृत रूप से मरने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है।

दान में मिले कार्डबोर्ड के 1,000 ताबूत

प्रशांत महासागर स्थित बंदरगाह शहर गुयाक्विल में अधिकारियों ने कहा कि उन्हें स्थानीय उत्पादकों से 1,000 कार्डबोर्ड ताबूत दान में मिले हैं। इन ताबूतों को दो स्थानीय कब्रिस्तानों में इस्तेमाल के लिए भेजा जा चुका है। जबकि सच्चाई यह है कि अच्छे ताबूत शहर में बचे ही नहीं हैं। इस कारण ये बहुत महंगे हो चुके हैं। व्यवसायी सेंटियागो ने कहा कि उनकी कंपनी मांग के हिसाब से ताबूतों की आपूर्ति में सक्षम नहीं है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00