चीन में 600 किमी प्रति घंटे मैग्लेव ट्रेन की प्रौद्योगिकी योजना को मंजूरी

एजेंसी, अमर उजाला, बीजिंग Updated Sun, 28 Jan 2018 03:30 AM IST
Approval of technology plan of 600 kilometer per hour maglev train in China
चीन ने मैगनेटिक लेविटेशन ट्रेन बनाने की प्रौद्योगिकी योजना को मंजूरी दे दी है। यह ट्रेन 600 किलोमीटर की रफ्तार से चल सकती है। चीन की सीआरआरसी क्विंगडाओ सिफांग कंपनी लिमिटेड ने कहा कि प्रौद्योगिकी योजना को 19 शिक्षाविदों और विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की गई है। 
योजना पर कई बार विचार-विमर्श के बाद टीम ने 25 जनवरी को इसे मंजूरी दे दी है। चीन पहले ही 25000 किलोमीटर हाईस्पीड ट्रेन नेटवर्क बिछा रखा है। इस पर 350 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनें दौड़ रही हैं। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

China

तिब्बत में पुलिस ने दलाई लामा के समर्थकों से लोगों को सचेत रहने को कहा

एक अखबार के मुताबिक चीन ने दलाई लामा के समर्थकों को अलगाववादी और क्रिमनल करार दिया हुआ है।

13 फरवरी 2018

Related Videos

शिवाजी महाराज के बारे में क्या ये 10 बातें आप जानते हैं?

देश के महानतम हिंदू राजा में से एक छत्रपति शिवाजी महाराज को इस देश का बच्चा- बच्चा जानता है। मगर क्या आप जानते हैं कि शिवाजी का नाम भगवान शिव के नाम पर नहीं रखा गया था। महान मराठा वीर शिवाजी महाराज के जन्मदिन पर आपको बताते हैं ऐसी ही और रोचक बातें।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen