लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   CDC issued 'Level One' COVID-19 notice for Americans travelling to India, urged to reconsider travel to Pakistan due to terrorism 

अमेरिकी सलाह: वैक्सीनेटेड को भारत में संक्रमण का खतरा कम, पाक में आतंक ज्यादा; यात्रा से करें परहेज

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Tue, 16 Nov 2021 09:26 AM IST
सार

अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की ओर से भारत के लिए लेवल वन नोटिस जारी किया गया है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : iStock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन(सीडीसी) की ओर से भारत और पाकिस्तान की यात्रा करने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। सीडीसी ने भारत के लिए 'लेवल एन' नोटिस जारी किया है। इसके तहत अमेरिकी नागरिकों को सलाह दी गई है कि अगर वे भारत की यात्रा कर रहे हैं तो वे पूर्ण टीकाकरण करा लें, भारत में पूर्ण टीकाकरण करा चुके लोगों को कोविड-19 संक्रमण का खतरा कम है। इसी तरह का नोटिस सीडीसी की ओर से पाकिस्तान के लिए भी जारी किया गया है। 



पाकिस्तान की यात्रा न करने की सलाह
सीडीसी ने पाकिस्तान के लिए लेवल टू व थ्री ट्रैवल एडवाइजरी भी जारी की है। सीडीसी ने अपने नागरिकों को सलाह दी है कि अगर वे पाकिस्तान की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो उन्हें पुनर्विचार करने की जरूरत है। सीडीसी ने नागरिकों से अपील की है कि पाकिस्तान में आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा चरम पर है, इसलिए नागरिक यात्रा करने से पहले दोबारा सोचें। भारत के लिए जारी की गई एडवाइजरी में अमेरिकी नागरिकों से कहा गया है कि भारत यात्रा के दौरान वे जम्मू-कश्मीर की यात्रा न करें, क्योंकि वहां पर आतंकवादी घटनाएं तेजी से घट रही हैं। इसके अलावा भारत-पाकिस्तान सीमा के 10 किमी दायरे में भी न जाएं, क्योंकि दोनों देशों के बीच इस समय तनाव है। 


भारत यात्रा के दौरान बरतें सावधानी
सीडीसी की एडवाइजरी में कहा गया है कि रिपोर्ट में मुताबिक भारत में बलात्कार और यौन उत्पीड़न जैसे मामलों में तेजी आई है। ऐसे मामले खास तौर पर पर्यटन स्थलों पर हो रहे हैं। इसलिए अमेरिकी नागरिकों से सावधानी बरतने को कहा गया है। 

पाकिस्तान में न करें बलूच और पख्तूनख्वा की यात्रा 
अमेरिकी नागरिकों को सलाह दी गई है कि अगर वे पाकिस्तान की यात्रा कर ही रहे हैं तो बलूचिस्तान प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा न करें। कहा गया है कि इन दोनों प्रांतों में आतंकवाद, अपहरण की घटनाएं तेजी से हो रही हैं और यहां सशस्त्र संघर्ष की संभावना बनी हुई है। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00