लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Canada to allow family members of Open Work Permit holders to take up jobs

Canada: कनाडा सरकार ने की OWP के विस्तार की घोषणा, दो लाख से ज्यादा विदेशी श्रमिकों के परिजन भी कर सकेंगे काम

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, टोरंटो Published by: निर्मल कांत Updated Sat, 03 Dec 2022 06:52 PM IST
सार

कनाडा के आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा, आज हम एक घोषणा कर रहे हैं, जो नियोक्ताओं के लिए श्रमिकों को ढूंढने और परिवारों को एक साथ रहने की राह आसान बना देगा।

कनाडा
कनाडा - फोटो : iStock
विज्ञापन

विस्तार

कनाडा में ओपन वर्क परमिट (ओडब्ल्यूपी) धारकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, सरकार ओपन वर्क परमिट का विस्तार करने जा रही है। सरकार ने घोषणा की है कि वह ओडब्ल्यूपी धारकों के परिवारों को एकसाथ रखने के लिए सभी अस्थायी विदेशी कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के लिए वर्क परमिट का विस्तार करेगी। यानी अस्थायी विदेशी कर्मचारियों के परिवार के सदस्य भी यहां काम कर सकेंगे। 


हालांकि, यह एक अस्थायी दो साल का उपाय है। इसे चरणबद्ध ढंग से पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि मजदूरों की कमी को दूर करने के लिए कनाडा की सरकार ने यह घोषणा की है। 


कनाडा के आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा, आज हम एक घोषणा कर रहे हैं, जो नियोक्ताओं के लिए श्रमिकों को ढूंढने और परिवारों को एक साथ रहने की राह आसान बना देगा।  

उन्होंने कहा कि उनका विभाग अस्थायी विदेशी कर्मचारियों के परिजनों को वर्क परमिट दे रहा है। कनाडा परिवार के सदस्यों के लिए वर्क परमिट का विस्तार कर रहा है। 2023 से आवेदक के जीवनसाथी और बच्चे कनाडा में काम करने के पात्र होंगे। 

प्रेस को जारी एक बयान में फ्रेजर ने कहा, वर्क परमिट का विस्तार करने से नियोक्ताओं को श्रमिकों को ढूंढने में मदद मिलेगी और श्रमिकी की कमी भी दूर होगी। उन्होंने कहा, देशभर में नियोक्ता श्रमिकों की कमी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा इस नए उपाय से दो लाख से ज्यादा विदेशी कर्मचारियों के परिवार के सदस्य कनाडा में काम करने में सक्षम होंगे। 

सीन फ्रेजर ने आगे कहा, जिनके परिवार के सदस्य कनाडा में हैं, या देश में आने वाले हैं, वे अपने प्रियजनों के साथ रहना और काम करना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि इन अस्थायी उपायों को तीन फेज में लागू किया जाएगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00