लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Sports ›   Football ›   Belgium Morocco World Cup Match Triggers Riots In Brussels Dozens Detained

FIFA WC 2022: बेल्जियम की हार का जश्न मनाने लगे मोरक्को के फैंस, हिंसा भड़की, अब जल रहा पूरा शहर, देखें Video

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, ब्रुसेल्स Published by: Jeet Kumar Updated Mon, 28 Nov 2022 09:19 AM IST
सार

बेल्जियम की करारी हार के बाद प्रशंसकों ने भारी तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद पुलिस को कई इलाकों में कड़ी नाकाबंदी करनी पड़ी और हिंसा पर उतारू लोगों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारें छोड़नी पड़ीं।

बेल्जियम-मोरक्को मैच के बाद ब्रुसेल्स में भड़की हिंसा
बेल्जियम-मोरक्को मैच के बाद ब्रुसेल्स में भड़की हिंसा - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

कतर में चल रहे फीफा विश्व कप मैच में रविवार को बेल्जियम पर मोरक्को की जीत के बाद हिंसा भड़क गई। इसके बाद बेल्जियम पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया और एक को गिरफ्तार किया। वहीं प्रदर्शनकारियों ने ब्रुसेल्स में एक कार और कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगा दी। दंगे बेल्जियम की राजधानी ब्रीसेल्स में कई जगहों पर हुए। हिंसा करने वाले फुटबॉल फैंस में कई मोरक्को के झंडे लिए हुए थे। वहीं लोगों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले दागे।



बेल्जियम की करारी हार के बाद प्रशंसकों ने भारी तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद पुलिस को कई इलाकों में कड़ी नाकाबंदी करनी पड़ी और हिंसा पर उतारू लोगों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारें छोड़नी पड़ीं। मोरक्को के खिलाफ अप्रत्याशित हार से गुस्साए लोगों ने आगजनी की और कारों पर पत्थर फेंके। अभी यह पता नहीं चला कि पुलिस ने कितने लोगों को हिरासत में लिया है। दरअसल मोरक्को मूल के कुछ समर्थक अपनी जीत पर जश्न मनाने लगे थे, जिसके बाद हिंसा भड़क गई।

 

मोरक्को 24 साल बाद विश्व कप में जीता
मोरक्को की टीम ने बेल्जियम को हराकर इस विश्व कप का तीसरा बड़ा उलटफेर किया। इससे पहले सऊदी अरब ने अर्जेंटीना और जापान ने जर्मनी को हराया था। मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराकर इस विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की। यह विश्व कप इतिहास में मोरक्को की तीसरी जीत है। उसे पिछली जीत 1998 में मिली थी। तब मोरक्को ने स्कॉटलैंड को 3-0 से हराया था। उसे पहली जीत 1986 में मिली थी। मोरक्को ने पुर्तगाल को 3-1 से हराया था। मोरक्को की टीम छठी बार विश्व कप खेल रही है।
 
विज्ञापन


मोरक्को के लिए इस मैच में साबिरी और जकारिया ने गोल किया। 22वें नंबर की टीम मोरक्को की इस विश्व कप में यह पहली जीत है। उसका पिछला मैच क्रोएशिया के खिलाफ बराबरी पर छूटा था।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00