लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Americans are getting ready to celebrate Memorial Day weekend outdoor raise virus infection fear

मेमोरियल डे के मौके पर घर से बाहर जाने को तैयार हैं अमेरिकी, संक्रमण का खतरा बढ़ा

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: Sneha Baluni Updated Sat, 23 May 2020 08:41 AM IST
सार

  • अमेरिकी मेमोरियल डे सप्ताहांत को मनाने के लिए बीच, कुकआउट और परिवार के साथ बाहर जाने के बारे में सोच रहे हैं।
  • व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस कार्यबल की समन्वयक डॉक्टर डेबोराह बिरक्स ने कहा कि लोग बाहर जा सकते हैं बशर्ते कि वे लगभग छह फीट की दूरी (दो मीटर) का ध्यान रखें।

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में कई हजार लोगों की जान जा चुकी है। (फाइल फोटो)
कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में कई हजार लोगों की जान जा चुकी है। (फाइल फोटो) - फोटो : PTI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कोरोना वायरस की वजह से लागू हुए लॉकडाउन से उबरने के लिए लाखों अमेरिकी तैयारी कर रहे हैं। वे मेमोरियल डे सप्ताहांत को मनाने के लिए बीच, कुकआउट और परिवार के साथ बाहर जाने के बारे में सोच रहे हैं। इसने स्वास्थ्यकर्मियों के बीच चिंता बढ़ा दी है क्योंकि भीड़ के इकट्ठा होने से वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा।


स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि गर्मी की अनौपचारिक शुरुआत के लिए वायरस छुट्टी नहीं लेता है। सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने सुझाव दिया है कि लोगों को घर पर रहना चाहिए, भीड़ से बचना चाहिए और अपने परिवार या दोस्तों के साथ फोन या वीडियो चैट के जरिए बातचीत करनी चाहिए। 

 

व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस कार्यबल की समन्वयक डॉक्टर डेबोराह बिरक्स ने शुक्रवार को कहा कि लोग बाहर जा सकते हैं बशर्ते कि वे लगभग छह फीट की दूरी (दो मीटर) का ध्यान रखें। व्हाइट हाउस में ब्रिफिंग के दौरान उन्होंने कहा, 'यह आपका स्थान है और इस स्थान की आपको सुरक्षा करनी है और यह सुनिश्चित करना है कि आप दूसरों के लिए भी सामाजिक दूरी बनाकर रखें।'

उन्होंने पिकनिक के लिए डिस्पोजेबल चीजों के उपयोग का सुझाव दिया। बिरक्स ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं लेकिन बहुत से स्वस्थ दिखाई दे रहे लोग अनजाने में इससे पीड़ित हैं। ऐसे में सामाजिक दूरी का ध्यान रखना, चेहरे को ढंकना और थोड़े-थोड़ समय बाद हाथ को धोना आवश्यक है।

मेमोरियल डे सप्ताहांत को सेवा सदस्यों की याद में मनाया जाता है। यह इस साल कोरोना संकट के बीच आया है। मार्च से अब तक देश में वायरस के कारण कई हजार लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इसके प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था। बेरोजगारी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल ने गुरुवार को चेतावनी दी कि स्वास्थ्य संकट का समाधान होने तक ठीक होने (रिकवरी) की संभावनाएं स्पष्ट नहीं रहेंगी। कई मेमोरियल डे समारोह को रद्द कर दिया गया है। पार्क, बीच, कैम्पग्राउंड और स्विमिंग पूल देश के अधिकांश हिस्सों में बंद हैं। हालांकि सीमाओं के साथ कुछ लोकप्रिय स्थान खुले रहेंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00