लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   American Airlines flight returns to Miami after passenger refuses to wear mask during travelling

अमेरिकन एयरलाइंस की सख्ती: केवल एक यात्री ने मास्क पहनने से किया इनकार, तो बीच रास्ते से फ्लाइट हुई वापस

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वाशिंगटन Published by: संजीव कुमार झा Updated Sat, 22 Jan 2022 07:39 AM IST
सार

American Airlines :अमेरिकन एयरलाइंस ने सख्ती बरतते हुए इस यात्री की आगे की यात्रा पर रोक लगा दी है और अन्य यात्रियों को भी मास्क पहनने की हिदायत दी है।

फ्लाइट(सांकेतिक)
फ्लाइट(सांकेतिक) - फोटो : Social Media
विज्ञापन

विस्तार

कोरोना महामारी के बीच कई देशों में सख्ती बढ़ा दी गई है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए लगातार दिशानिर्देश जारी किए जा रहे हैं। सबसे अधिक सख्ती विदेशी यात्रियों के साथ की जा रही है जो कि दूसरे देश की यात्रा कर रहे हैं। इसी क्रम में अमेरिका में एक विमान यात्री की छोटी सी गलती और जिद विमान में सवार अन्य यात्रियों के लिए भारी पड़ गई। दरअसल, एक विमान यात्री को यात्रा के दौरान मास्क पहनने के लिए कहा गया लेकिन उसने इनकार कर दिया जिसने पायलट को विमान वापस करने पर मजबूर कर दिया और इसका खामियाजा विमान में बैठे अन्य यात्रियों को भुगतना पड़ा। अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट-38 कुल 129 यात्रियों के साथ लंदन जा रही थी। 



विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड  
एयरलाइन ने कहा कि विमान मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड कर गया, जहां उस 40 वर्षीय महिला यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया। हालांकि पुलिस ने महिला को गिरफ्तार नहीं किया। इसके बाद अमेरिकन एयरलाइंस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम अपने क्रू को उनके पेशेवर अंदाज के लिए धन्यवाद देते हैं और असुविधा के लिए अपने सभी यात्रियों से माफी मांगते हैं। 


 उड़ान लगभग डेढ़ घंटे तक हवा में रही
एयरलाइन ने जानकारी देते हुए बताया कि फ्लाइट संख्या 38 जो कि मियामी से लंदन जा रही थी उसे एक यात्री की जिद की वजह से वापस मियामी लौटनी पड़ी। एयरलाइन ने कहा कि उड़ान लगभग डेढ़ घंटे तक हवा में रही और हमने उस यात्री से मास्क पहनने की बहुत अपील की लेकिन महिला यात्री ने पहनने से साफ इनकार कर दिया जिसके बाद हमने विमान को वापस लौटाने का फैसला किया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00