UN ने कहा, हिंसा भड़का सकता है मीडिया के प्रति ट्रंप का रवैया

न्यूयॉर्क टाइम्स न्यूज सर्विस, जिनेवा Updated Fri, 01 Sep 2017 01:09 AM IST
UN human rights chief says Trump’s attacks on media dangerous
UNO
संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख ने राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कुछ मीडिया समूहों की फर्जी समाचार को लेकर की गई भर्त्सना पर कड़ा ऐतराज जताया और कहा कि ट्रंप का मीडिया पर लगातार हमला पत्रकारों के खिलाफ हिंसा भड़का सकता है। संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार प्रमुख ने कहा कि यह रवैये के अमेरिका से बाहर खतरनाक नतीजे आए हैं।
Read Also: ट्रंप की नई पॉलिसी, कर सुधार करके दुनिया से वापस लाएंगे अमेरिकी पैसा

जिनेवा में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार उच्चायुक्त जैद रायद अल-हुसैन ने अमेरिकी राष्ट्रपति की असामान्य रूप से तीखी आलोचना की। अल-हुसैन ने यह आलोचना ट्रंप द्वारा शारलटविले में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली में हिंसक झड़पों के बाद मीडिया को ‘कुटिल’ और ‘धोखेबाज’ कहने पर की।

उन्होंने कहा कि - ‘फीनिक्स में राष्ट्रपति के शब्द भी पत्रकारों के प्रति लोगों को शत्रु बनाने वाले प्रतीत होते हैं।’ जैद के मुताबिक ट्रंप लगातार मीडिया पर बरसते रहते हैं जो काबिल-ए-एतराज है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार उच्चायुक्त ने अमेरिकी राष्ट्रपति को मानवता की बस का ड्राइवर मानते हुए आरोप लगाया कि वह लापरवाही से बस चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि - ‘यदि किसी पत्रकार को नुकसान होता है तो क्या इसे हवा देने की जिम्मेदारी राष्ट्रपति की नहीं होगी।’

Read Also: अमेरिका और उत्तर कोरिया विवाद पर बोला चीन- जो आप बोएंगे,वही काटेंगे

जैद ने न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनएस और वाशिंगटन पोस्ट पर ट्रंप के बयानों को लेकर खासतौर से सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने तीखे शब्दों में कहा कि - ‘ट्रंप ने एक ऐसी प्रक्रिया शुरू की है जिसमें उकसावा, डर, हिंसा और आत्म-सेंसरशिप शामिल है।’

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

America

डोनाल्ड ट्रंप ने किया बंदूक रखने के नियमों में सुधार का समर्थन

किसी को बंदूक रखने की इजाजत देने से पहले उसकी पृष्ठभूमि की बेहतर ढंग से जांच करना जरूरी बनाने के प्रयासों का अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 'समर्थन' किया है।

20 फरवरी 2018

Related Videos

इस प्यारी सी तस्वीर में वो हैं जिन्हें आप बहुत अच्छे से जानते हैं, देखिए

इंटरनेट पर एक फोटो खूब वायरल हो रही है। फोटो ऐसा, जिसके हर छोर से रोमांस टपक रहा है। इश्क की अगल ही कमिस्ट्री देखने को मिली है फोटो में। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उस फोटो में है क्या? तो खुद ही देख लीजिए।

21 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen