अमेरिका में आए हार्वे तूफान के चलते एक और भारतीय स्टूडेंट की मौत

amarujala.com- Presented by: अभिषेक मिश्रा Updated Mon, 04 Sep 2017 09:17 AM IST
one more indian student died in Harvey hits texas
शालिनी सिंह - फोटो : facebook
अमेरिका में आए हार्वे तूफान के चलते एक और भारतीय की मौत हो गई है। भारतीय छात्रा शालिनी को टेक्सास में एक लेक से एक अन्य भारतीय छात्र के साथ बचाया गया था। दिल्ली की रहने वाली 25 वर्षीय शालिनी सिंह, अमेरिका में ए&एम यूनिवर्सिटी से पब्लिक हेल्थ में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी। 
शालिनी को तूफान के बाद निखिल भाटिया (अन्य भारतीय छात्र) के साथ पिछले शनिवार लेक के बचाया गया था। निखिल की मौत 30 अगस्त को अस्पताल में हो गई थी, जबकि शालिनी की हालत नाजुक बनी हुई थी। रविवार देर रात शालिनी की भी मौत हो गई। 

पढ़ें: 215 KMPH की रफ्तार से 'हार्वी' ने दी टेक्सस में दस्तक

बताया जा रहा है कि जिस वक्त तूफान आया उस समय शालिनी और निखिल लेक में तौर रहे थे। जिसके बाद उनके दोस्तों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को लेक से बहार तो निकाल लिया लेकिन उन्हें मौत से नहीं बचा सके। 

जयपुर निवासी निखिल भाटिया भी टेक्सास की ए&एम यूूनिवर्सिटी में वाटर रिसर्च की पढ़ाई कर रहा था। कागजी कार्रवाई पूरी न हो पाने के कारण निखिल का अंतिम संस्कार टेक्सास में ही किया गया। 

गौरतलब है कि अमेरिका के टेक्सास में हार्वे तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इस तूफान की चपेट में आने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है और लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। अमेरिका में पिछले 13 सालों में आया यह सबसे भयंकर तूफान है। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

America

भारत की पहली महिला फाइटर पायलट अवनी को अमेरिका का सलाम

अमेरिकी सांसद मार्था एमसीसैली ने युद्धक विमान उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला पायलट अवनी चतुर्वेदी को बधाई दी है।

23 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: सिंगर पॉपोन ने किया नाबालिग को KISS, पॉक्सो के तहत मामला दर्ज

सिंगर पॉपोन एक नाबालिग बच्ची को किस कर के बुरा फंस गए हैं। वाइस ऑफ किड्स के सेट पर फेसबुक लाइव के दौरान पॉपोन ने बच्ची को किस कर दिया जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। देखिए क्या है पूरा मामला।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen