लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   America: Stampede at rap singers program in Houston city Texas, 8 people killed and more than 300 people injured

अमेरिका : ह्यूस्टन शहर में रैप गायक के कार्यक्रम में मची भगदड़, 8 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

एजेंसी, ह्यूस्टन Published by: Kuldeep Singh Updated Sun, 07 Nov 2021 12:31 AM IST
सार

टेक्सास प्रांत के ह्यूस्टन शहर में एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह में भगदड़ मचने से इस हादसे के समय अमेरिकी रैपर ट्राविस स्कॉट को सुनने के लिए करीब 50 हजार संगीत प्रेमी मौजूद थे। हादसा तब हुआ जब कुछ लोग वीआईपी जोन में घुसने की कोशिश करने लगे और मंच पर भीड़ जमा होने लगी।
 

रैपर ट्रैविस स्कॉट कंसर्ट
रैपर ट्रैविस स्कॉट कंसर्ट - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका में टेक्सास प्रांत के ह्यूस्टन शहर में एस्ट्रोवर्ल्ड संगीत समारोह की पहली ही रात को मची भगदड़ में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए।



50 हजार संगीत प्रेमियों के बीच कुछ लोगों के वीआईपी क्षेत्र से मंच पर बढ़ने के बाद हुआ हादसा
हादसे के समय अमेरिकी रैपर ट्राविस स्कॉट को सुनने के लिए करीब 50 हजार संगीत प्रेमी मौजूद थे। हादसा तब हुआ जब कुछ लोग वीआईपी जोन में घुसने की कोशिश करने लगे और मंच पर भीड़ जमा होने लगी।


क्षेत्रीय अग्निशमन प्रमुख सैमुअल पेना ने बताया कि यह संगीत समारोह दो दिन का था लेकिन पहले ही दिन ट्रेविस स्कॉट की प्रस्तुति के दौरान लोगों की भीड़ वीआईपी जोन में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दूर-दूर बैठे लोगों के बीच में घुसी। यह भीड़ यहां से मंच की ओर बढ़ने से लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई।

सीएनएन की खबर के मुताबिक ह्यूस्टन में आयोजित एस्ट्रोवर्ल्ड समारोह में स्कॉट के कार्यक्रम के लिए बिके टिकटों को भगदड़ के बाद तुरंत रद्द करना पड़ा। एबीसी13 न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक छोटे से दायरे में सैकड़ों लोग आ गए। एक बार भीड़ बढ़ने के बाद कुछ लोग उस समय अस्थायी शौचालय के ऊपर चढ़ने लगे जब सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ का प्रबंधन करने की कोशिश की। अधिकारियों ने 17 लोगों को अस्पताल पहुंचाया जिनमें से 11 को दिल का दौरा पड़ा था। 

भीड़ देखकर लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई
ह्यूस्टन में अग्निशमन विभाग के प्रमुख सैमुअल पेना ने बताया, भीड़ के मंच की ओर बढ़ने के कारण लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई। घबरा कर लोग गिरने लगे, जिसके कारण हालात और भी खराब हो गए। उनके मुताबिक 300 से अधिक लोगों का इलाज समारोह स्थल के पास ही फील्ड अस्पताल में किया गया। कार्यक्रम की वेबसाइट के मुताबिक समारोह के आयोजक स्वयं रैपर स्कॉट हैं और वार्षिक समारोह का यह तीसरा साल है। उन्होंने फिलहाल इस हादसे पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00