लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Afghanistan: Taliban government praised the suicide bombers and told them the hero, will give land to their families

अफगानिस्तान : तालिबानी सरकार ने आत्मघाती हमलावरों की प्रशंसा करते हुए बताया हीरो, इनके परिवारों को देगा जमीन

एजेंसी, काबुल Published by: Kuldeep Singh Updated Thu, 21 Oct 2021 12:24 AM IST
सार

तालिबान के गृह मंत्रालय के कार्यवाहक सिराजुद्दीन हक्कानी ने की फिदायीनों के परिजनों से मुलाकात की। इन आत्मघाती हमलावरों को इस्लाम और अपने देश के लिए हीरो भी बताया है। यही नहीं, बल्कि उसने यह भी कहा है कि इन लड़ाकों के परिवारों को नकद और जमीन भी दी जाएगी।

सिराजुद्दीन हक्कानी
सिराजुद्दीन हक्कानी - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अफगानिस्तान में तालिबान को कब्जा किए अभी दो माह ही हुए हैं और उसने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। उसने पूर्व की तालिबान सरकार और पश्चिमी गठबंधन के खिलाफ युद्ध में मारे गए उसके आत्मघाती हमलावरों की प्रशंसा की है। यही नहीं, बल्कि उसने यह भी कहा है कि इन लड़ाकों के परिवारों को नकद और जमीन भी दी जाएगी।



गृह मंत्रालय के कार्यवाहक सिराजुद्दीन हक्कानी ने की फिदायीनों के परिजनों से मुलाकात
इतना ही नहीं, तालिबान ने इन आत्मघाती हमलावरों को इस्लाम और अपने देश के लिए हीरो भी बताया है। तालिबान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने ट्वीट किया कि आंतरिक मंत्रालय के कार्यवाहक सिराजुद्दीन हक्कानी ने हाल ही में उन लोगों से मुलाकात की जो वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित हैं और जिन पर एक करोड़ डॉलर का अमेरिकी इनाम है।


तालिबान ने ऐसे दर्जनों आत्मघाती हमलावरों के परिवारों को इनाम देने की घोषणा की है। हक्कानी ने आत्मघाती हमलों में मारे गए लड़ाकों को शहीद और फिदायीन बताते हुए उनकी तारीफ करते हुए उनके परिजनों को 10 हजार अफगानी मुद्रा और जमीन देने का वादा किया। बता दें कि हक्कानी खुद भी पश्चिमी खुफिया एजेंसियों द्वारा आत्मघाती हमलों के लिए दोषी ठहराया जा चुका है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00