लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Afghanistan 15 dead and 27 were wounded in a blast Jahdia seminary Aybak city

अफगानिस्तान : दोपहर की नमाज के बाद मदरसे में बम धमाका, 16 लोगों की मौत, 27 घायल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काबुल Published by: निर्मल कांत Updated Wed, 30 Nov 2022 05:15 PM IST
सार

समांगन प्रांत के ऐबक शहर में बुधवार की दोपहर बम धमाका हुआ। यह धमाका जहदिया मदरसे में उस वक्त हुआ, जब लोग दोपहर की नमाज कर चुके थे। धमाके में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 27 घायल हो गए।

अफगानिस्तान में बम धमाके के बाद की तस्वीरें
अफगानिस्तान में बम धमाके के बाद की तस्वीरें - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

अफगानिस्तान के समांगन प्रांत के ऐबक शहर में बुधवार की दोपहर जाहदिया मदरसे में बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 27 घायल हो गए। धमाका दोपहर की नमाज के बाद हुआ।अफगानिस्तान के एक प्रमुख मीडिया समूह ने प्रांतीय अस्पताल के डॉक्टर के हवाले से रिपोर्ट दी। 



तालिबान के अधिकारी का कहना है कि उत्तरी अफगानिस्तान के मदरसे में हुए बम धमाके में कम से कम दस छात्रों की मौत हो गई। हमले की अब तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। विस्फोट के बारे में सुरक्षा अधिकारियों की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सोशल मीडिया पर धमाके के बाद के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

 


15 अगस्त 2021 के बाद से दोबारा अफगानिस्तान तालिबान के नियंत्रण में है। तालिबान लगातार देश में शांति का दावा करता रहा है, लेकिन हमलों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। बीते दिनों अफगानिस्तान में एक मोर्टार शेल फटने के धमाका हुआ था। इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि दो लोग घायल बताए गए थे। आधिकारिक बयान के मुताबिक यह धमाका एक आतंकवादी हमला नहीं था।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00