लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   84 protesters arrested for anti-government march in Sri Lanka Police

Sri Lanka: सरकार विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 84 लोग गिरफ्तार, सोशल यूथ फ्रंट के कार्यकर्ता भी शामिल

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, कोलंबो Published by: निर्मल कांत Updated Sat, 24 Sep 2022 10:15 PM IST
सार

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आतंकवाद रोकथाम अधिनियम का इस्तेमाल कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने इसे राज्य द्वारा दमन करार दिया है। 
 

श्रीलंका संकट (फाइल)
श्रीलंका संकट (फाइल) - फोटो : Amar ujala
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

श्रीलंकाई पुलिस ने शनिवार को सोशलिस्ट यूथ फ्रंट के कार्यकर्ताओं समेत 84 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। 



पुलिस ने सोशलिस्ट यूथ फ्रंट के कार्यकर्ता जब  एक मार्च में सेंट्रल कोलंबो के लिप्टन सर्कस से फोर्ट रेलवे स्टेशन की ओर आगे बढ़ रहे तभी पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले दागे।


वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आतंकवाद रोकथाम अधिनियम का इस्तेमाल कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने इसे राज्य द्वारा दमन करार दिया है। 

पुलिस ने बताया कि उसने आज दोपहर सड़क पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले 84 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। 

हालांकि, प्रदर्शन की योजना लंबे समय तक के लिए बनाई गई थी। यह प्रदर्शन तब किया जा रहा था जब एक दिन पहले श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे द्वारा एक विशेष गजट अधिसूचना के जरिए कई प्रमुख सरकारी भवन क्षेत्रों को उच्च सुरक्षा क्षेत्र घोषित किया गया। इन उच्च सुरक्षा क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन को प्रतिबंधित किया गया था। 

अधिसूचना में संसद के आसपास के क्षेत्रों, सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट कॉम्पलैक्स, मजिस्ट्रेट कोर्ट कॉम्पलैक्स और अटार्नी जनरल के विभाग, राष्ट्रपति सचिवालय, राष्ट्रपति भवन, श्रीलंका के नौसेना मुख्यालय और पुलिस मुख्यालय को उच्च सुरक्षा क्षेत्र घोषित किया गया था। 

श्रीलंका के बार एसोसिएशन ने एक बयान में कहा कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए राजपत्र आदेश (अधिसूचना)  के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे ताकि लोगों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन न हो। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00