विज्ञापन

शरद यादव

Megha SMegha S Updated Wed, 21 Oct 2015 03:13 PM IST
Sharad Yadav
ख़बर सुनें
लोकसभासे 7 बार और राज्यसभा से अब तक दो बार चुने जा चुके शरदयादव जनता दल युनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। मध्य प्रदेश में जन्में शरदजबलपुर इंजनियरिंगकॉलेज से बीई (इलेक्ट्रिकल) में गोल्ड मेडलिस्ट हैं। शरद ने राजनीति में अपने कदमपहली बार 1971 में रखे जब वे जबलपुर इंजनियरिंग कॉलेज केछात्र संघ के अध्यक्ष बने। राम मनोहर लोहिया से प्रभावित होकर शरद ने कई बड़ेराजनैतिक अभियानों में हिस्सा भी लिया और फिर इमरजेंसी के समय में मीसाके तहत जेल भी गए। 1974 में वो पहली बार लोकसभा के लिए जबलपुर सीट से चुनेगए। 77 में वो फिर उसी सीट से चुने गए और 1989 में यूपी के बदायूंसीट से सांसद चुने गए। फिर वे बिहार के मधेपुरा सीट से चुनाव लड़ने लगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें मात्र ₹1100 में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

क्रिकेट की सियासत दिखाने वाली इस फिल्म को मिला सौरव गांगुली का साथ

सौरव गांगुली ने क्रिकेट की दुनिया की नई कहानी पर बन रही फिल्म 22 यार्ड्स के ट्रेलर लॉचिंग पर पहुंचे। इस फिल्म से कई नए चेहरे डेब्यू कर रहे हैं।

17 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree